नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण ने सीवर की समस्या पर सेक्टर 51 में 8 वेंक्वेट हॉल को दिया नोटिस

1 min read

नोएडा, 11 मार्च। नोएडा सेक्टर 51 में सीवर की समस्या पर डीडीआरडब्ल्यूए के साथ प्राधिकरण अफसरों की मीटिंग के बाद 8 बैंक्वेट हॉल को नोटिस जारी किया गया है।

सेक्टर 51 की सीवर की समस्या के संबंध में जनरल मैनेजर श्री आरपी सिंह जी, सीनियर मैनेजर श्री कपिल सिंह जी, असिस्टेंट मैनेजर अनिल वर्मा जी द्वारा आरडब्ल्यूए सेक्टर 51 ऑफिस में सेक्टर 51 के निवासियों और पदाधिकारी के साथ मीटिंग करी। मीटिंग के दौरान डीडी आरडब्ल्यू टीम भी मौजूद रही।

मीटिंग की अध्यक्षता श्री एन पी सिंह जी अध्यक्ष जी द्वारा करी गई। मीटिंग के दौरान सेक्टर 51 के निवासियों द्वारा सीवर की समस्या के संबंध में सीवर विभाग की टीम को अवगत करवाया। लगातार कंप्लेंट के उपरांत भी समस्या का समाधान नहीं होना एक प्रमुख समस्या थी। सीवर लाइन सफाई के उपरांत हर दूसरे दिन सीवर दोबारा ओवरफ्लो होना इत्यादि समस्याओं के विषय में अधिकारियों को अवगत करवाया गया।

मीटिंग के दौरान नोएडा प्राधिकरण के जीएम आर पी सिंह ने सेक्टर की सभी लाइन को डीप क्लीनिंग करवाने का आदेश दिया। आर पी सिंह जी द्वारा सभी को सूचित किया गया कि समस्या के समाधान हेतु सेक्टर 51 के आसपास के सभी बारात घरों को नोटिस भेज दिया गया है। यदि जल्द ही बारात घरों द्वारा ग्रीस ट्रैप नहीं बनवाया जाता तो 5 लाख की पेनल्टी सभी पर लगाई जाएगी। आरपी सिंह ने टीम को आदेशित किया कि 72 की लाइन जो डैमेज हो गई है और जिसमें ईट और बिल्डिंग मटेरियल भरा हुआ है उसे तुरंत क्लियर करवाया जाए।

जनरल मैनेजर द्वारा आश्वासन दिया गया है कि सेक्टर 51 की सभी सीवर की समस्याओं का तुरंत संज्ञान दिया जाएगा और आगामी चार दिनों के अंदर सेक्टरवासियों को सीवर ओवरफ्लो की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

मीटिंग के दौरान डीडीआरडब्लूए की ओर से अध्यक्ष एमपी सिंह जी उपाध्यक्ष श्री अनिल खन्ना जी एडवाइजर श्री राजीव कुमार जी सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री संजीव कुमार जी इत्यादि मौजूद रहे और सेक्टर 51 की ओर से डॉ अजय अग्रवाल जी, महासचिव श्री संजीव कुमार, उपाध्यक्ष श्री पवन शर्मा, श्री सुरेंद्र प्रकाश, श्री विजयपाल सेठिया, श्री सौरव वर्मा, श्री दिनेश शर्मा, श्री ए के सरीन , श्री अनिल वार्ष्णेय, श्री अरविंद शर्मा इत्यादि मौजूद रहे।

8 बैंक्वेट हॉल और मैरिज हाल को नोटिस

8 बैंक्विट हॉल और मैरिज हॉल को नोएडा प्राधिकरण ने  नोटिस जारी किया। बैंक्विट हॉल और मैरिज हॉल द्वारा अपने किचन का पानी बिना शोधित किए हुए नालों और सीवर में डालने का मामला बिना शोधित पानी के चलते आए दिन सेक्टरों में सीवर लाइन और ड्रेन जाम की आ रही थी समस्या

आगामी 15 दिन के अंदर सभी बैंक्विट हॉल और मैरिज हॉल को गंदे पानी के बहाव की उचित व्यवस्था करनी होगी। 15 दिन के बाद भी अगर उचित व्यवस्था नहीं की गई तो नोएडा प्राधिकरण सभी पर जुर्माना लगाएगा।

 9,604 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.