नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर लोकसभा चुनाव में किसान सभा गठबंधन प्रत्याशी डॉ महेंद्र नागर को समर्थन करेगी -डॉ रूपेश वर्मा

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 12 अप्रैल।

अखिल भारतीय किसान सभा ने गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर के समर्थन का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को अखिल भारतीय किसान सभा गौतम बुद्ध नगर इकाई ने चुनाव के मुद्दे पर अपनी मासिक बैठक में विस्तार से चर्चा की। सभी साथियों के विचार आने के बाद सभी ने सर्व सम्मति से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ महेंद्र नागर के पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। आज की मीटिंग के अध्यक्षता बाबा संतराम ने की। संचालन महासचिव जगबीर नंबरदार ने किया।

मीटिंग को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि देश में तानाशाही प्रवृत्तियां हावी हो गई हैं आजादी के आंदोलन में सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानी के बाद संविधान बना। जिसमें प्रजा को नागरिक होने का अधिकार मिला समानता का अधिकार, बोलने का अधिकार, जीवन जीने का अधिकार बुनियादी अधिकार संविधान से मिले हैं जो आज खतरे में है। केंद्र सरकार विपक्ष को खत्म करना चाहती है सरकार के विरोध में आवाज उठा रहे लोगों को जेल में यूपीए, पीएमएलए कानून का इस्तेमाल कर नाजायज हिरासत में रख रही है। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का डर दिखाकर सभी कंपनियों से चंदा वसूली कर रही है कुछ बड़ी कंपनियां से बड़ी मात्रा में चंदा खाकर लाखों के ठेके उन्हें दे रही है।

वीर सिंह नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि चंदे का धंधा सबके सामने है बुद्धिजीवी पत्रकार प्रोफेसर जिन्होंने भी केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाई है वह सब आज जेल में है यूएपीए कानून में 2019 में संशोधन कर जमानत नहीं देने के प्रावधान किए गए हैं इसी तरह के प्रावधान पीएमएलए एक्ट में किए गए हैं जिससे कि अनंत काल तक सरकार विरोधी लोगों को जेल में रख सके बाकी लोगों को खौफ में लाया जा सके और देश में तानाशाही कायम कर सकें।

किसान सभा के उपाध्यक्ष अजब सिंह नेताजी ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की जमीनों पर कॉर्पोरेट के हवाले करने के उद्देश्य से भाजपा सरकार तीन काले कानून लेकर आई जिसका विरोध करते हुए 700 से अधिक किसान शहीद हो गए किसानों के रास्ते में कांटे बिछाए गए। किसानों के पक्ष के भूमि अधिग्रहण कानून को चार बार बदलने की कोशिश की गई। गौतम बुद्ध नगर में किसानों के एक भी मुद्दे को भाजपा ने हल नहीं किया है।

भाजपा के सांसद और विधायक कभी भी किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं रहे कई महीने किसान सभा के नेतृत्व में चले आंदोलन में किसानों ने बारिश में ठंड और गर्मी में धरना प्रदर्शन किया भाजपा का एक भी नेता किसानों के समर्थन में नहीं आया भाजपा के नेतृत्व में किसानों का दमन करते हुए फर्जी मुकदमे किसानो की आवाज को दबाने के मकसद से दर्ज किए गए। आज सर्वसम्मति से किसान सभा ने प्रस्ताव पास किया है कि भाजपा हराओ संविधान बचाओ देश बचाओ ।

किसान सभा गौतम बुद्ध नगर इकाई ने नारा दिया है कि 10 परसेंट प्लाट नहीं तो वोट नहीं। गौतम बुध नगर में किसान सभा के आंदोलन में इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियों ने जोरदार तरीके से आंदोलन का समर्थन किया था इसलिए किसान सभा सर्वसम्मति से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ महेंद्र नागर को अपना पूरा समर्थन देने का ऐलान करती है। आज की मीटिंग में विचार प्रकट करने वालों में शिशांत भाटी अजब सिंह भाटी सुरेश यादव चंद्रमल प्रधान देशराज राणा सोनू सैन पप्पू ठेकेदार मनवीर भाटी खानपुर अशोक भाटी बाबा संतराम अजय पाल भाटी, नितिन चौहान फिरे नागर राकेश चौहान सुशील सुनपुरा विजय यादव ओमपाल पंडित जी भीम सिंह जी राहुल भाटी, निशांत रावल भोजराज रावल, गुरप्रीत एडवोकेट सचिन एडवोकेट संदीप भाटी मुकेश खेड़ी एवं सैकड़ो साथी उपस्थित रहे।

 8,895 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.