नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 14 अप्रैल।

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में बढ़ती साइबर शिकायतों के मद्देनजर, वाईएसएस फाउंडेशन, सेंटर फॉर रिसर्च ऑन साइबर क्राइम एंड साइबर लॉ और पुलिस कमिश्नरेट ने रविवार 14 अप्रैल, 2024 को जेपी विश टाउन, सेक्टर 128 में श्री एल बी गौतम के सहयोग से साइबर क्लिनिक कार्यशाला के तहत एक मुफ्त साइबर सुरक्षा जागरूकता एवं समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नोएडा के निवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को साइबर अपराधों के खतरों से अवगत कराना, उनसे बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी देना एवं समस्याओं का विशेषज्ञों द्वारा समाधान था। कार्यशाला में, विशेषज्ञों ने ऑनलाइन धोखाधड़ी, डिजिटल अरेस्ट, क्रिप्टो करेंसी, लोन एंड चाइनीज एप और सोशल मीडिया क्राइम जैसे विषयों पर चर्चा की।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों ने साइबर सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त करने और विशेषज्ञों से सवाल पूछने के अवसर का स्वागत किया। उन्होंने इस तरह के कार्यक्रमों को नियमित रूप से आयोजित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया ताकि लोगों को साइबर अपराधों से बचाया जा सके। श्री एल बी गौतम जी को धन्यवाद, जिन्होंने साइबर धोखाधड़ी और सुरक्षा पर जागरूकता पैदा करने के लिए वाईएसएस फाउंडेशन के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया।
यह नोएडा साइबर क्लिनिक का द्वितीय कार्यक्रम था। साइबर ज्ञान, युवा शक्ति – वाईएसएस फॉउंडेशन एवं पुलिस कमिश्नरेट की इस पहल की सराहाना की गई। एयर कमोडोर नृप मेहता(साइबर प्रमाणित विशेषज्ञ) ने कार्यक्रम का संचालन किया और उन्होंने निवासियों को महत्वपूर्ण सुझाव दिए। एओए पीसीपीएच के अध्यक्ष श्री मणिकेश तिवारी भी इस नेक काम का समर्थन करने के लिए उपस्थित थे।
यह कार्यक्रम गौतम बुद्ध नगर जिले को साइबर मुक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। युवा शक्ति से अध्यक्ष सचिन गुप्ता एवं अनिल कुमार चौधरी, श्री अनुज अग्रवाल चेयरमैन सेंटर फॉर रिसर्च ऑन साइबर क्राइम एंड साइबर लॉ मुख्य वक्ता थे। नोएडा साइबर थाना टीम की उपस्थति सराहनीय रही। निरीक्षक श्री राजकुमार चंदेल, उप निरीक्षक श्री देवेंद्र कुमार, उप निरीक्षक, श्री अजीत सक्सेना साइबर क्राइम थाना नोएडा से उपस्थिस्त रहे।

 9,820 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.