नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 16 अप्रैल।

“होनहार बिरवान के होत चिकने पात” कहावत को नोएडा के हरौला गांव की बेटी शैफाली अवाना ने साबित कर दिखाया है। शैफाली ने यूपीएससी के एग्जाम में 606 रैंक हासिल कर अपनी श्रेष्ठ सिद्ध कर दी मंगलवार को जब यूपीएससी का रिजल्ट घोषित हुआ तब वह अपने कार्यालय में काम कर रही थी।

आईसीएमआर में शेफाली का सिलेक्शन हुआ था शैफाली ने दो बार परीक्षा पास की है लेकिन तीसरी बार परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू में भी श्रेष्ठ सिद्ध करते हुए सिविल सर्विस का दरवाजा खोल दिया है। शेफाली अवाना के पिता सतीश अवाना दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग में अधिकारी हैं और उनके दादाजी जीत सिंह एयरफोर्स में रह चुके हैं। वे इस समय सेक्टर 41 में रहते हैं।

सतीश अवाना ने noidakhabar.com को बताया कि बेटी पढ़ने में मेधावी रही है। शैफाली ने खेतान स्कूल सेक्टर 40 से 12वीं में साइंस स्ट्रीम में टॉप किया था। उसके बाद दिल्ली दिल्ली से बीटेक आईटी किया और सिविल सर्विस का एग्जाम दिया के बड़े भाई बिजनेस में है और छोटा भाई ग्रेजुएशन कर चुका है बेटी ने अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है पूरा परिवार खुश है और परिवार में मिठाई बांटी जा रही है बेटी की उपलब्धि पर न केवल हरौला गांव बल्कि पूरा नोएडा भी झूम उठा है।

 24,350 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.