नोएडा खबर

खबर सच के साथ

पंचशील बिल्डटेक ने पंचशील ग्रीन्स 2 के निवासियों को लीगल नोटिस भेजा, नोटिस पर भड़के लोग

1 min read

नोएडा, 12 फरवरी।
पंचशील बिल्डटेक द्वारा पंचशील ग्रींस 2 निवासी को लीगल नोटिस भेजने पर रेसिडेंट में गुस्सा है। इन लोगों का कहना है कि बेसिक सुविधा, सुरक्षा, Airtel/Jio ब्रॉडबैंड, AoA की मांग पूरी नहीं हुई तो फ्लैट योगी आदित्यनाथ जी को दान कर देंगे।
ज्ञातव्य है कि पिछले रविवार पंचशील ग्रीन्स 2 निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया था एवं बाद में बिल्डर के प्रतिनिधि को अपना मांग पत्र सौंपा जो कहीं ना कहीं बिल्डर को नागवार गुजरा और रेजिडेंट की आवाज को दबाने के लिए उसी सोसाइटी के निवासी एवं घर खरीददारों की संस्था नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपांकर कुमार को लीगल नोटिस थमा दिया था।
इसी संदर्भ में कल सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर जब आज की मीटिंग के लिए सूचना प्रेषित हुई तो बिल्डर के दवाब में देर रात चेरी काउंटी चौकी से निवासी को धमकाने के लहजे मे यह फोन करके शहर में धारा 144 का हवाला देते हुए किसी तरह की आंतरिक मीटिंग भी सोसाइटी के अंदर नहीं करने का आदेश दिया. जिसकी शिकायत जब एडिशनल डीसीपी साहब को की गई तब जाकर आज मीटिंग संभव हो सका.

आज की मीटिंग में निवासियों का हुजूम इकट्ठा हुआ था एवं सब लोगों ने निम्न बातों पर अपना सहमति प्रदान की।
1. बिल्डर द्वारा भेजे मानहानि के लीगल नोटिस का जवाब उचित ढंग से बनवा कर तय समय के अंदर दिया जाना चाहिए.
2. भविष्य में यदि किसी अन्य निवासी को इस तरह से चुप करवाने की कोशिश की जाएगी तो सारे निवासी एकजुट होकर बिल्डर पर मानहानि/ मानसिक प्रताड़ना का मुकदमा दायर करेंगे.
3. बिल्डर की शिकायत पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर एवं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ तथा मुख्यमंत्री जी से भी की जाएगी.
4. बिल्डर ने अब तक निवासियों से मेंटेनेस के एवज में कितने पैसे इकट्ठा किए हैं एवं अब तक के खर्च की फॉरेंसिक ऑडिट ऑथोरिटी द्वारा की जाए तथा उसको निवासियों के साथ साझा की जाए.
5.यदि बिल्डर सोसाइटी मेंटेन करने में सक्षम नहीं है एवं उसे घाटा ही लग रहा है तो क्यों नहीं जल्द से जल्द अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का चुनाव कराकर एक चुनी हुई संस्था को सोसाइटी मेंटेन करने के लिए हैंड ओवर कर रहा.
6. बिल्डर द्वारा बार-बार यह कहा जाता है कि करोड़ों का बकाया निवासियों के ऊपर है, तो क्या बिल्डर ने निवासियों की क्या समस्या है उस को जानने की कोशिश क्यों नहीं की और क्यों बातचीत/मीटिंग बीच-बीच में नही की गई जिससे समाधान निकले? क्या निवासी अछूत हैं,जो बिल्डर के मीटिंग में आने से उसका मान कम जाएगा?
7. निवासियों ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए आज यही कहा कि यदि भविष्य में इस तरह से बिल्डर द्वारा परेशान किया जाएगा एवं जायज मांगों को भी नहीं पूरा किया जाता है तो सभी निवासी सामूहिक फ्लैट दान की घोषणा करके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं गृह मंत्री अमित शाह जी को दान दे देंगे।

इसके साथ ही निवासियों ने चेतावनी के लहजे में कहा कि यदि भविष्य में गलती से भी मानसिक प्रताड़ित किया डराने धमकाने की कोशिश की गई तो उनके सभी लोकतांत्रिक मार्ग खुले हैं जिसके माध्यम से निवासी अपने हितों की रक्षा करेंगे।

 12,053 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.