नोएडा खबर

खबर सच के साथ

डीडीआरडब्ल्यूए ने नोएडा विधायक पंकज सिंह से कहा, नोएडा में सम्पत्ति लीज होल्ड को फ्री होल्ड में फैसले पर अमल जरूरी

1 min read

नोएडा, 15 फरवरी।

नोएडा विधायक श्री पंकज सिंह जी के साथ डीडी आरडब्ल्यूए फेडरेशन के पदाधिकारियों ने नोएडा शहर की प्रमुख समस्याओं पर बुधवार को चर्चा  की और अनुरोध किया कि इन सभी समस्याओं को नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से तुरंत हल करवाने हेतु आदेशित किया जाए। इनमे सबसे अहम मुद्दा नोएडा की संपत्तियों को लीज होल्ड से फ्री होल्ड में बदलने की सुविधा देने की मांग प्रमुख है। डीडी आरडब्ल्यूए द्वारा विधायक श्री पंकज सिंह जी से मुलाकात के दौरान उठाई गई प्रमुख समस्या इस प्रकार रही।

1. लीज होल्ड भूमि का फ्री होल्ड में रूपांतरण:-

नोएडा शहर के लिए फ्री होल्ड का मुद्दा समय-समय पर हमारी संस्था द्वारा उठाया जाता रहा है। यह मुद्दा हमारे शहर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे लगातार अनुरोध के बाद नोएडा बोर्ड द्वारा 31-10-2018 को मामला उठाया गया और राज्य सरकार को भेज दिया गया। 01-11-2018 को अंतिम स्वीकृति के लिए राज्य सरकार में अटका है।

2. नागरिक उपनियमों का निर्धारण/ शहर में इस सिविक बायोलॉजी इंप्लीमेंटेशन की मांग

सन 2000 में जारी अधिसूचना द्वारा, नोएडा को टाउनशिप के रूप में अधिसूचित किया गया है, नागरिक उपनियम अभी तक बनाए और लागू नहीं किए गए हैं।

हमारे अनुवर्ती कार्रवाई पर, हमें पता चला था कि उन्हें राज्य सरकार के परामर्श से अंतिम रूप दिया जा रहा था। यह सराहना की जा सकती है कि शहर को टाउनशिप के रूप में अधिसूचित किए जाने के बाद इसे लागू करने की अनिवार्य आवश्यकता है। क्या हम तत्काल आधार पर उपयुक्त नागरिक उपनियमों के निष्पादन के लिए ईमानदारी से अनुरोध कर सकते हैं।

3. पोर्टेबल पीने योग पानी उपलब्ध करवाने हेतु

4. जल संचयन (water harvesting) के लिए अनुरोध और पानी बचाने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन करवाने हेतु अनुरोध।

5. सभी पारेषण लाइनों को ओवरहेड लाइनों से भूमिगत लाइनों में परिवर्तित करवाने हेतु अनुरोध।

6. सेक्टर 52, मेट्रो स्टेशन से DMRC फुटओवर प्रिज पिलर को हटवाने हेतु अनुरोध।

7.  डीडीआरडब्ल्यूए आपके ध्यान में लाना चाहता है कि इन दिनों नोएडा प्राधिकरण आरडब्ल्यूए के एनओसी/प्रमाण पत्र के बिना पूर्णता प्रमाणपत्र जारी कर रहा है। सेक्टर में मकानों की खरीद-बिक्री के लिए भी आरडब्ल्यूए को मान्यता नहीं दी जा रही है। जिससे आरडब्ल्यूए का मान घट रहा है।

8. आवारा पशुओं की समस्या नोएडा शहर की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। इस समस्या के समाधान हेतु अनुरोध।

9. नोएडा प्राधिकरण जल एवं सीवर विभाग के ठेकेदारों तथा पीवीवीएनएल (पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम) द्वारा नोएडा शहर के विभिन्न भागों में काली बिटुमिनस सड़क को काट कर क्षतिग्रस्त करता है तथा नोएडा प्राधिकरण से बिना सड़क की मरम्मत के राशि की वसूली की जाती है, जिस पर तत्काल कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

आज की मीटिंग में डीडी आरडब्ल्यूए की ओर से अध्यक्ष एन पी सिंह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष श्री विजय कुमार राणा, एडवाइजर श्री राजीव कुमार, वाइस प्रेसिडेंट श्री अनिल खन्ना श्री अनिल सिंह श्री प्रमोद वर्मा, सेक्रेटरी श्री लक्ष्मी नारायण ज्वाइंट सेक्रेट्री श्री संजय मावी और श्री पुनीत शुक्ला, एग्जीक्यूटिव मेंबर श्री दिनेश कृष्णन, श्री सुभाष चौहान, लीगल एडवाइजर श्री आर सी गुप्ता, इंटरनल ऑडिटर श्री सुनील वाधवा, सेक्टर 46 अध्यक्ष श्री सतीश अवाना और महासचिव श्री सुमेर सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

 

 12,265 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.