नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जल्द मिलेगी प्राधिकरण के नए दफ्तर की सौगात, नई स्कीमें आएंगी,

1 min read

–सीईओ रितु माहेश्वरी ने की प्रोजेक्टों की समीक्षा, शीघ्र तैयार करने के दिए निर्देश
–ट्रकर्स कॉर्नर के पहले चरण को भी पब्लिक के लिए जल्द शुरू करने के तैयारी
–आदर्श गांवों का काम शीघ्र पूरा करने, नए सेक्टरों में थीम पार्क बनाने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा, 9 मार्च।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को प्राधिकरण के नए दफ्तर की सौगात शीघ्र मिलने जा रही है। टेकजोन फोर में प्राधिकरण का दफ्तर बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने समीक्षा बैठक में इसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 200 बिल्डर सोसाइटियां हैं। सेक्टर व गांव इनसे अलग हैं। यहां तेजी से आबादी बढ़ रही है ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का मुख्यालय नॉलेज पार्क फोर में बना है। दूर होने के कारण ग्रेटर नोएडा वेस्ट से प्राधिकरण के दफ्तर तक आने-जाने में ग्रेनो वेस्ट के निवासियों को दिक्कत होती है। इसे देखते हुए टेकजोन फोर में प्राधिकरण का दफ्तर बनवाया जा रहा है। इस दफ्तर में सीईओ व एसीईओ का दफ्तर, मीटिंग व वेटिंग रूम, तीन केबिन, रिकॉर्ड रूम और ट्वॉयलेट ब्लॉक बनाए गए हैं। यह साइट ऑफिस करीब 1100 वर्ग मीटर में बना है। इसे बनाने मे ंकरीब सवा दो करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को सभी परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान दफ्तर में फर्नीचर लगवाने और बाहरी परिसर का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि ग्रेनो वेस्ट के निवासियों को इसका लाभ शीघ्र मिल सके। सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है कि इस दफ्तर के बन जाने से न सिर्फ शिकायतें निपटाने में आसानी होगी, बल्कि ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों की रफ्तार और बढ़ जाएगी। एसीईओ स्तर के अधिकारी नियमित रूप से बैठेंगे। साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट से संबंधित इंजीनियर भी नियमित रूप से यहां बैठेंगे, जिससे परियोजनाओं को और तीव्र गति से पूरी करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही ईस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेसवे के सिरसा प्रवेश द्वार के पास बने ट्रकर्स प्वाइंट के पहले चरण का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। सीईओ ने पहले फेज की सुविधाएं भी पब्लिक के लिए शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सीईओ ने पहले चरण के आदर्श गांवों के विकास कार्यों को भी शीघ्र पूरा करने को कहा है। गांवों में स्थित तालाबों और स्कूलों के रेनोवेशन के कार्य भी तेजी से कराने के निर्देश दिए हैं। नए सेक्टरों में थीम पार्क बनाने के लिए उद्यान विभाग को निर्देशित किए हैं। बैठक के दौरान एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली व एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी हिमांशु वर्मा, ओएसडी विशु राजा, ओएसडी संतोष कुमार,ओएसडी एनके सिंह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

ग्रेनो में सभी तरह की प्रॉपर्टी की स्कीमें जल्द आएंगी
—-
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने उद्योग, वाणिज्यिक, संस्थागत और आवासीय संपत्ति विभाग की भी समीक्षा की। सीईओ ने इन सभी विभागों को भूखंड योजनाएं शीघ्र लाने के निर्देश दिए हैं। औद्योगिक भूखंड, दुकानें, डाटा सेंटर, शिक्षण संस्थान, वेयर हाउसिंग के भूखंड आदि की स्कीमें लाने को कहा है। सीईओ ने कहा कि बकाया भुगतान न देने वाले जिन आवंटियों के आवंटन निरस्त किए गए हैं, उन भूखंडों को भी इन स्कीमों में शामिल कर जल्द लांच करें। सीईओ ने कहा है कि जिन निवेशकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवेश के लिए करार किए हैं उनसे संपर्क कर निवेश के लिए प्रेरित करें। उनकी जरूरत के हिसाब से भूखंडों को इन स्कीमों में शामिल करें, ताकि उनको मिल सके और वे यहां अपनी इकाई लगा सकें। इससे ग्रेटर नोएडा में निवेश होगा। यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। सीईओ ने इसी माह ये सभी स्कीमें लाने के निर्देश दिए। सीईओ ने विभिन्न कोर्ट व फोरम में लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। इन प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

सभी प्रमुख स्थलों पर अच्छे डस्टबिन लगवाने के निर्देश
—–
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को जनस्वास्थ्य विभाग की परियोजनाओं की भी समीक्षा की। सीईओ ने कहा है कि सभी सेक्टरों व गांवों के हर घर से कूड़ा उठाने के लिए कंपनी का चयन निर्धारित समयावधि में कर लें। इसी माह कंपनी का चयन कर 01 अप्रैल से हर घर से कूड़ा उठवाने की प्राधिकरण की योजना है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सभी प्रमुख स्थलों पर अच्छे डस्टबिन रखवाने और उनका कूड़ा उठाकर नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए। इस बैठक में एसीईओ मेधा रूपम, ओएसडी रजनीकांत व वरिष्ठ प्रबंधक उत्सव निरंजन आदि शामिल रहे।

 5,045 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.