नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : मिशन शक्ति अभियान में पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा प्रीति यादव ने किया महिला सुरक्षा पर अलर्ट

1 min read

गौतमबुद्ध नगर, 10 अप्रैल।

पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा श्रीमती प्रीति यादव ने सोमवार को डीसीपी सेंट्रल नोएडा श्री रामबदन सिंह की उपस्थिति में थाना फेस-2 क्षेत्रान्तर्गत रिचा ग्लोबल कम्पनी में मिशन शक्ति कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग कर कम्पनी में काम करने वाली महिलाओं को अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया।

 पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा श्रीमती प्रीति यादव द्वारा डीसीपी सेंट्रल नोएडा की उपस्थिति में थाना फेस-2 क्षेत्र के अंतर्गत डी 49/50 रिचा ग्लोबल कम्पनी में मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत कम्पनी में कार्यरत महिलाओं को सुरक्षा के संबन्ध में जागरूक किया गया। डीसीपी महिला सुरक्षा द्वारा मिशन शक्ति कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 300 महिलाओं को सम्बोधित कर उन्हे जागरूक करते हुये कहा कि आज की महिलाएं पूर्ण रूप से सशक्त हैं तथा निर्भीक होकर कार्य कर रही है। “कभी कभी देखने में आता है कि महिलाये अपने घर से किसी भी काम जैसे बच्चों को स्कूल ले जाते समय, मार्केट,अस्पताल अथवा घर से बाहर कही भी आते जाते समय यदि किसी व्यक्ति द्वारा उनके साथ छेडखानाी अथवा फब्तियां कसी जाती है” तो महिलाये शर्म की वजह से शिकायत नही करती। यदि आपके साथ या आप की बच्चे के साथ कही भी किसी भी स्थान पर उत्पीडन होता है तो आप उसके खिलाफ आवाज उठाएं और पुलिस से सहायता लें, पुलिस सदैव आपकी सहायता के लिए तत्पर है। ऐसी कोई भी घटना जिससे आपके सम्मान को ठेस पंहुचे तत्काल हेल्प लाइन नम्बर 1090 अथवा डॉयल 112 पर सम्पर्क करें। पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा श्री रामबदन सिंह द्वारा भी महिलाओं को सम्बोधित करते हुये कहा गया कि अपने घर के छोटे बच्चों को समझाये कि उनके साथ यदि कोई भी गलत व्यवहार करता है तो अपने माता पिता को निर्भीक होकर बताये जिससे बच्चों के साथ गलत व्यवहार करने वालो के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जा सके।

उक्त कार्यक्रम में डीसीपी महिला सुरक्षा श्रीमती प्रीति यादव, डीसीपी सेंट्रल नोएडा रामबदन सिंह, एसीपी महिला सुरक्षा/साइबर वर्णिका सिंह एवं रिचा ग्लोबल कम्पनी के मैनेजर अभिषेक व अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

 9,137 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.