नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसान सभा की रणनीति, 6 जून को “घेरा डालो, डेरा डालो” आंदोलन में जुटेंगे राष्ट्रीय नेता

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 17 मई।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर चल रहे अखिल भारतीय किसान सभा के आंदोलन को लंबा चलाने की रणनीति तैयार की गई है। इसके तहत 19 मई को महिलाएं धरने का संचालन करेंगी। 22 मई को भूमिहीन किसान धरना देंगे और 26 मई को ट्रैक्टर रैली निकलेगी। 6 जून को “डेरा डालो घेरा डालो” आंदोलन के तहत भारी संख्या में किसानों को आमंत्रित किया गया है।

बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव ने धरना स्थल पर आकर समर्थन किया। किसान यूनियन अंबावता के मेरठ मंडल अध्यक्ष अनीश अहमद ने समर्थकों के साथ धरना स्थल पर आकर अपना समर्थन जाहिर किया। धरने की अध्यक्षता जेवर ब्लॉक के किसान सभा के नेता कंवरपाल सिंह ने की एवं संचालन सूबेदार ब्रह्मपाल ने किया। धरने पर सतीश यादव जानू पंडित जी लक्ष्मीनारायण बिजेंद्र नागर भीम सिंह प्रधान निशांत रावल रमेश भाटी सुरेश यादव अजब सिंह भाटी धरना स्थल पर उपस्थित सैकड़ों महिला पुरुष किसानों को संबोधित किया।

अजब सिंह भाटी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान अपने मुद्दों पर अडिग हैं और तभी धरना समाप्त करेंगे जब सारी मांगे पूरी हो जाएंगी। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने संबोधित करते हुए बताया किसान सभा की कमेटियों की बैठक में 19 मई को महिला किसानों द्वारा धरना स्थल का संचालन किया जाएगा इसी तरह 22 मई को भूमिहीन किसानों द्वारा धरना स्थल का संचालन किया जाएगा 28 मई को पूरे क्षेत्र में ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी 6 जून को डेरा डालो घेरा डालो अभियान के तहत हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण पर आकर स्थाई रूप से जम जाएंगे। 6 जून के अभियान की तैयारी के लिए खोदना खुर्द और खेड़ी गांव में गांव में स्तरीय महापंचायत धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया गया है खोदना खुर्द में 4:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और खेड़ी में शाम 6:00 बजे से 8:00 बजे तक महापंचायत की जाएगी। जगबीर नंबरदार ने संबोधित करते हुए कहा गांव में हो रही महापंचायत हर गांव में बड़े पैमाने पर आयोजित की जाएगी जिसमें भूमिहीन किसान महिलाएं और पुरुष किसान शामिल होंगे वहीं पर डेरा डालो घेरा डालो कार्यक्रम के लिए स्थाई रूप से प्राधिकरण पर जमने वाले परिवारों किसानों की सूची बनाई जाएगी। सुरेश यादव ने कहा आंदोलन दिन प्रतिदिन फैलता जा रहा है सभी संगठन और विपक्षी पार्टियां पूरी तरह आंदोलन को समर्थन दे रही है 6 जून को कई राष्ट्रीय नेताओं के आने की संभावना है बिजेंद्र नागर ने कहा अब हम किसी भी कीमत पर पीछे हटने वाले नहीं हैं वर्षों से किसान प्राधिकरण में धक्के खा रहे हैं प्राधिकरण के अधिकारी झूठ बोलकर आश्वासन देकर धोखा देकर किसानों को आज तक ठगते रहे हैं प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि अब किसानों में बड़े पैमाने पर जागरूकता आ गई है और किसान किसी भी कीमत पर अपने मुद्दों से पीछे हटने वाले नहीं हैं।

 5,817 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.