नोएडा खबर

खबर सच के साथ

राज्यसभा में गूंजेगा गौतमबुद्ध नगर जिले के किसानों का मुद्दा, आप नेता संजय सिंह ने मांगी अनुमति

1 min read

-आप सांसद संजय सिंह ने बोलने के लिए मांगा समय

नोएडा, 21 जुलाई।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के गेट के बाहर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। दोनों जगहों पर भारी संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी तरफ दिल्ली में संसद सत्र के दौरान गौतमबुद्ध नगर के किसानों का मुद्दा उठ सकता है। आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह द्वारा गौतमबुद्ध नगर में किए जा रहे अवैध भूमि अधिग्रहण के मामले को संसद के शून्य काल में उठाया गया है। अगर किसानों के मुद्दे में संसद में संजय सिंह को बोलने का मौका मिलता है तो यह मामला लोकसभा से पहले किसानों के लिए अहम माना जाएगा। आम आदमी पार्टी गौतम बुद्ध नगर जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन ने बताया कि राज्यसभा में सांसद संजय सिंह ने गौतमबुद्ध नगर में हो रहे किसानों कि आंदोलन को लेकर सभापति को पत्र लिखा है। अगर सभापति के तरफ से बोलने का मौका दिया जाएगा तो किसानों के हित में राज्यसभा में संजय सिंह संसद में बोलते नजर आएंगे। आम आदमी पार्टी किसानों की इस मांग को लगातार अपना समर्थन दे रही है।

डबल इंजन की सरकार में किसानों पर हुए फर्जी मुकदमे दर्ज
करीब 1 महीने पहले ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर पहुंचे संजय सिंह ने तब कहा था कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है।

इस सरकार ने किसानों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए हैं और निर्दोष लोगों को जेल भेजने का काम किया है। यह सरकार और अधिकारियों की तानाशाही है। संजय सिंह का कहना है कि अगर किसानों की समस्याओं को सुना नहीं गया और उनका समाधान नहीं किया गया तो यह आंदोलन काफी बड़ा रूप ले लेगा।

इन मुद्दों को लेकर धरना दे रहे किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसान पिछले 49 दिनों से जमीन के मुआवजे, लीजबैक,10% भूखंड, भूमिहीन और मुद्दों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। प्रदर्शन के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने किसानों को मुकदमे दर्ज करवाएं और 33 किसानों को जेल भिजवा दिया था। जिसके बाद आंदोलन और भी ज्यादा उग्र हो गया। उस दौरान किसानों का समर्थन करने के लिए वेस्ट यूपी के दिग्गज नेता ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरने पर पहुंचे थे।

 9,335 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.