नोएडा खबर

खबर सच के साथ

–प्रभारी मंत्री ब्रिजेश सिंह ने टेकजोन 7 व ईकोटेक-10 में रोपित किए पौधे
–दादरी विधायक तेजपाल नागर ने टेक जॉन फॉर में पौधरोपण किया
–ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने गामा वन में पौधे लगाए

ग्रेटर नोएडा, 22 जुलाई।

एनसीआर के सबसे ग्रीन शहर ग्रेटर नोएडा को और हरा भरा बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पौधरोपण अभियान शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री और गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री ब्रिजेश सिंह ने शनिवार को टेकजोन -7 में पौधे रोपित कर इस हरित अभियान का आगाज किया। दादरी विधायक तेजपाल नागर ने टेकजोन 4 में पौधे लगाए। वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने अपने स्टाफ ऑफिसर वीपी नवानी के साथ सेक्टर गामा वन में पौधे लगाए। शनिवार को प्राधिकरण की तरफ से 1.18 लाख पौधे रोपित किए गए हैं।
प्रभारी मंत्री ब्रिजेश सिंह सेक्टर ईकोटेक 7 में दोपहर करीब 11: 30 बजे पहुंचे। वहां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आनंद वर्धन ने उनको पुष्प देकर स्वागत किया। मंत्री ने एसीईओ आनंद वर्धन के साथ पौधे लगाए। कार्यक्रम में मौजूद स्कूली बच्चों से प्रभारी मंत्री मिले, उनका हौसला बढ़ाया। बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाए। इस दौरान गो ग्रीन फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने जूट के बने थैली भी वितरित किए। नेफोवा के प्रतिनिधि मनीष अवस्थी, दीपांकर जैन समेत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह, राजेश कुमार व उत्सव निरंजन और विजय वाजपेई, प्रबंधक गौरव बघेल व प्रभात शंकर समेत अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने सेक्टर ईकोटेक 10 में एडवर्ब टेक्नोलॉजी कंपनी के पास पौधे लगाए।

वहीं, दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने सेक्टर टेकजोन-4 में पौधे रोपित किये। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने सेक्टर गम वन में स्टाफ ऑफिसर वीपी नवानी के साथ पौधे लगाए। प्राधिकरण की अलग-अलग टीमों ने शनिवार को अलग-अलग जगह पर 1.18 लाख पौधे लगाए। ये पौधे सेक्टर डेल्टा 1, डेल्टा टू के सेंटर वर्ज पर, सूरजपुर-कासना रोड, एनएच- 24 का लिंक रोड, सेक्टर 16 व 16बी की 10 मीटर, 20 मीटर , 30 मीटर, 50 मीटर और 100 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट, टेकजोन 7 की 100 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट, सेक्टर 2, नॉलेज पार्क-5, खैरपुर गुर्जर के 6% आबादी वाले भूखंड, सेक्टर -16 सी, दुजाना, बादलपुर और दादरी बाईपास पर पौधे लगाए गए। इसी तरह सेक्टर 37 के रोटरी, सेक्टर म्यू टू, म्यू-3 और डीएमआईसी, सेक्टर जीटा की रोटरी से सिरसा रोटरी तक, अस्तौली की ग्रीन बेल्ट, आरसी ग्रीन की ग्रीन बेल्ट और ईकोटेक वन एक्सटेंशन में पौधे रोपित किए गए। शनिवार के पौधों पर अभियान में अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन, विभिन्न सेक्टरों की आरडब्ल्यूए , और फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूएज ने भी बढ़कर हिस्सा लिया।

 4,774 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.