नोएडा खबर

खबर सच के साथ

रा से राष्ट्र और म से मंगल यानि बिना राम के राष्ट्र का मंगल सम्भव नही- जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य

1 min read

-मोदी और योगी ही बनायेंगे श्री राम के सपनों का भारत- जगदगुरु

-रामकथा अभेद्य भारत का संपूर्ण रूप है – जगदगुरु रामभद्राचार्य

नोएडा, 30 जुलाई।
श्री हनुमान सेवा न्यास और श्रीराम राज फाउंडेशन द्वारा जगतगुरु रामभद्राचार्य द्वारा नोएडा स्टेडियम में संचालित श्री रामकथा का चौथा दिन श्याम 5 बजे से प्रारंभ हुआ । चौथे दिन भी भजनों से श्रोता राम मय होकर जय श्री राम के नारों से उद्घोष करते रहे
आज मंच गुरु जी के पहुँचने पर गहमागहमी बनी रही , नोएडा के विधायक पंकज सिंह प्रारंभिक पूजा में शामिल हुए और श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए गुरुजी के पवित्र कथा के लिए नोएडा का चयन करने के लिए धन्यवाद किया ।
मीडिया प्रभारी अवनीश सिंह ने बताया की आज ज़ेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री राधामोहन अग्रवाल जी व कई गणमान्य लोगो ने कथा में आगमन किया। जगदगुरु ने कथा को आगे बढ़ाते हुए कहा कि भगवान राम ने राष्ट्र के प्रमुख पदों पर राष्ट्र के मूल निवासियों को ही बैठेंने का संदेश दिया ।
भगवान राम ने कभी भी राष्ट्र के किसी व्यक्ति को जाति व  धर्म के आधार पर न्याय में भेद नहीं किया इसलिए आज तक किसी राष्ट्र के लिए रामराज्य की परिकल्पना ही सर्वश्रेष्ठ मानी जाती है । राम की चौपाइयों से पूरा वातावरण गुंजायमान हो गया ।
आज पूरा पंडाल भर गया और क्षमता से अधिक श्रद्धालुओं के पहुँचने पर आयोजक ने पंडाल में स्वयंसेवकों के माध्यम से बैठने की अतिरिक्त व्यवस्था की । एक बार अयोध्या कुमार के नाम पर पूरा पंडाल नृत्य पर झूमने लगा।
जगदगुरु ने राष्ट्र को सचेत किया की मोदी योगी इस समय राम राज की परिकल्पना के अनुरूप कार्य कर रहे हैं अतः देश को इनका साथ देना चाहिए । देश में अब तक इतना बड़ा काम नहीं हुआ, जो मोदी योगी ने कर के दिखा दिया ।
अयोध्या पर जगतदगुरु ने कहा की शुभ मुहूर्त पर भगवान राम लला की प्रस्थापना की जाये क्योंकि राम का मतलब है रा से राष्ट्र और म से मंगल अतः बिना राम के राष्ट्र का मंगल नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं को बढ़ाने वाले नायक की जरूरत है। श्रीराम जी अखंड भारत चाहते हैं। गोस्वामी तुलसीदास ने भगवान श्रीराम को ही आदर्श माना है।

 8,758 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.