नोएडा खबर

खबर सच के साथ

दिल्ली के एलजी से मिला कोनरवा का प्रतिनिधिमंडल, उठाए अहम मुद्दे

1 min read

नई दिल्ली/नोएडा, 1 अगस्त।

कनफिडिरेशन ऑफ एन0सी0आर0 रेजिडेन्ट वेलफेयर ऐशोसियेशन (रजि0) की एक बैठक मंगलवार को लेफ्टिनेंट गर्वनर, श्री वी0के0 सक्सेना के साथ दिल्ली राजभवन में की गई जिसमें पी0एस0जैन अध्यक्ष, पंकज अग्रवाल संयोजक, अनिल शर्मा सेक्रेटरी जनरल, पवन मैनी उपाध्यक्ष उपस्थित हुए, बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई।

कोनरवा के अध्यक्ष पी एस जैन ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने बैठक में दिल्ली व एन0सी0आर0 में गिरते भू जल स्तर पर चर्चा की गई तथा रेन वाटर हार्वेटिंग को सरकारी स्तर पर बड़े भू खण्डो पर किये जाने व उनके अनुरक्षण किये जाने का सुझाव दिया गया तथा वर्षा जल नालियों अथवा सीवर में जाने से रोकने पर चर्चा की गई। इसके अलावा आर0डब्लू0ए0 की पुलिस के साथ समन्वय बैठक पुनः सुचारू करने तथा जिसमें अनेको समस्याओ का स्वतः समाधान हो जायेगा।
कोनरवा ने दिल्ली के बढ़ते प्रदुषण एवं उसे कम करने के सम्बन्ध में सुझावो पर चर्चा की, क्योकि इस प्रदुषण से निकटवर्ती शहर नौएड़ा आदि में भी प्रदुषण बढ़ता है।
संस्था ने सम्पति मालिक द्वारा अपने जीवनकाल में पारिवारिक सदस्य को अचल सम्पत्ति हस्तांतरण करने पर स्टाम्प डयूटी निकटवर्ती राज्यो की स्टाम्प डयूटी के समान करने पर चर्चा की गई।
एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु पर चर्चा में कहा गया कि दिल्ली भूकम्प जोन में आती है तथा गॉवो में जो 4 से 5 मंजिलो की इमारते बनी है जिनकी हालत नाजुक है उनके स्ट्रेक्चरल व फायर ओडिट की आवश्यकता है जिससे भविष्य में कोई दुर्घटना न हो सके।
पीएस जैन ने बताया कि दिल्ली में अनेको खाली स्थान पड़े है जिनका उपयोग डिस्ट्रीक्ट सेन्टर, कम्युनिटी सेन्टर व लोकल शोपिंग सेन्टर के लिए प्रयोग किया जाना अनुसुचित है। अनेको ऐसे खाली स्थानो पर अनाधिकृत मार्किट बनाऐ जा रहे है उचित कार्यवाकही अपेक्षित है।
7. इन्टरनेट व टी0वी0 केबल की तारो का इलेक्ट्रिकल पोल व इलेक्ट्रिकल केबल के साथ गलत तरीके से लगाये जाते है। इसके सुधार हेतू कारगर उपाय करने को कहा गया।
इन सभी विषयो पर लेफ्टिनेंट गर्वनर ने चर्चा की तथा आश्वासन दिया की इस पर शीघ्र कार्यवाही की जाऐगी।

 

 6,526 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.