नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 1 अगस्त।

किसान सभा के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के बाहर रात दिन के धरने में मंगलवार को हजारों से भी ज्यादा लोग शामिल रहे। किसानों ने जबरदस्त नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन  किया। किसान सभा के रात दिन के धरने को आज 76 वां दिन था। धरने की अध्यक्षता ओमवती घोड़ी ने की संचालन अजय पाल रामपुर ने किया।

डॉ रुपेश वर्मा प्रवक्ता अखिल भारतीय किसान सभा ने धरने को संबोधित करते हुए किसानों को बताया कि 10% आबादी प्लाट के लिए आवश्यक जमीन की कैलकुलेशन के संबंध में किसान सभा की समिति प्राधिकरण में ओएसडी स्तर पर लगातार बातचीत के सिलसिले में है आंकड़ा सामने आते ही 10% आबादी प्लाट के मुद्दे पर बातचीत आगे बढ़ेगी रोजगार के संबंध में एवं भूमिहीनों के संबंध में भी किसान सभा की कमेटियां अपने गांवों में सूची तैयार कर रही है जिससे कि इस संबंध में आंकड़े के साथ बातचीत करते हुए नीतिगत निर्णय के लिए आगे बढ़ा जा सके।

किसान सभा के नेता निशांत रावल ने संबोधित करते हुए कहा कि आंदोलन 10% आबादी प्लाट, भूमिहीनों के प्लाट, रोजगार और नए कानून को लागू करने की मांग को लेकर अडिग है जब तक समस्याएं हल नहीं होती तब तक आंदोलन चलता रहेगा। अमित यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा किसान सभा लोकतांत्रिक और बराबरी में विश्वास करने वाला संगठन है सामूहिक तौर पर सभी की समस्याओं को आगे लेकर चलने वाला संगठन है धरना हम सभी का है और हम सभी की एकता हमारी ताकत है उसी के दम पर आंदोलन इस मुकाम पर पहुंचा है। किसान विरोधी मुख्य कार्यपालक अधिकारी का तबादला आंदोलन की बड़ी जीत है आंदोलन के मुद्दे सर्वोपरि हैं मुद्दों के हल होने तक आंदोलन बदस्तूर जारी रहेगा

किसान नेता पूनम भाटी ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारी महिलाएं आंदोलन के बुलावे पर हजारों की संख्या में कभी भी आने को तैयार हैं और आंदोलन को जीत कर ही दम लेंगे किसान सभा के जिला सचिव जगबीर नंबरदार ने किसानों को आगाह करते हुए कहा कि दलालों से सावधान रहें और किसी भी काम के लिए किसी व्यक्ति को कोई पैसा देने की जरूरत नहीं है कोई पैसा मांगे तो धरना स्थल पर किसान सभा के कार्यकर्ताओं को अवगत कराएं।

नौजवानों के नेता अमित भाटी ने ऐलान करते हुए कहा कि हम पूरे क्षेत्र के नौजवानों को संगठित कर रहे हैं और आंदोलन द्वारा घोषित तारीख पर हजारों नौजवान आंदोलन में आने को तैयार हैं नौजवान नेता मोहित भाटी ने कहा लड़ाई आर-पार की है बेरोजगारी का मुद्दा बड़ा मुद्दा है और रोजगार के संबंध में नीतिगत फैसला करा कर ही रुकेंगे ।

भूमिहीनों की नेता प्रेमवती ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि भूमिहीन किसानों के हक और समझौते के अनुसार 40 वर्ग मीटर का प्लॉट लेकर रहेंगे धरने को संबोधित करते हुए सुनील फौजी ने कहा नए कानून का उल्लंघन प्राधिकरण द्वारा कानून के लागू होने के दिन से ही किया जा रहा है आंदोलन नए कानून को लागू कराने के संबंध में कटिबद्ध है और धरना तभी उठेगा जब चारों मुद्दे हल हो जाएंगे।

आज धरने को मुकेश रावल सुशील सुरेश यादव गवरी मुखिया बुध पाल यादव मोनू मुखिया राजेंद्र भाटी मदनलाल भाटी बिजेंद्र नागर सतीश यादव यतेंद्र सुनपुरा सुशील सुनपुरा मुकेश खेड़ी सुरेंद्र खानपुर राजेंद्र घंगोला मनोज घंगोला डॉक्टर जगदीश सैनी जयकरण सिंह सादोपुर पूनम देवी प्रेमवती तिलक देवी जोगेंद्ररी राजबीरी राजवती पूजा महेश प्रजापति यतेंद्र मैनेजर राम सिंह नागर संजय नागर बाबा संत राम चतर सिंह अतर सिंह अमित यादव संदीप भाटी निरंकार प्रधान तेजपाल रावल ने संबोधित किया एवं हजारों की संख्या में किसान धरना स्थल पर उपस्थित रहे।

 2,709 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.