नोएडा खबर

खबर सच के साथ

समान नागरिक संहिता, जनसंख्या नियंत्रण और जल संरक्षण कानून ही रामराज्य का आधार-जगदगुरु श्रीरामभद्राचार्य

1 min read

नोएडा, 4 अगस्त।

श्री हनुमान सेवा न्यास और श्रीराम राज फाउंडेशन द्वारा जगदगुरु रामभद्राचार्य द्वारा नोएडा स्टेडियम में संचालित श्री रामकथा का अंतिम दिन शाम 5 बजे से प्रारंभ हुआ । जगदगुरु ने कल घोषणा की थी कि कथा के अंतिम दिन श्रीराम जी का राज्याभिषेक होगा और कथा सुनने वाले पुण्य का भागी बनेंगे ।
कथा में शुक्रवार को भाजपा के युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का आगमन हुआ और उन्होंने कथा को संबोधित भी किया। गुरु जी के आगमन पर विधिवत राघव पूजा के पश्चात कथा प्रारंभ हुई । कथा के दौरान गुरु जी ने अगस्त महीने का ज़िक्र करते हुए कहा की 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन  हुआ , 15 अगस्त को देश आज़ाद हुआ अभी 5 अगस्त को धारा 370 का ख़ात्मा हुआ । इसलिए यह अगस्त क्रांति का एक नया प्रारूप है ।
श्री राम कथा में गुरु जी ने बताया कि जब अंगद ने रावण को समझाया कि श्री राम की शरण में आ जाओ वही वास्तविक भगवान है किंतु अहंकारी रावण ने अंगद को अपमानित कर बंधक बनाने का आदेश दे दिया ।
कथा के अंतिम पड़ाव में भगवान राम के राज्याभिषेक का वर्णन करते हुए जगदगुरु ने कहा की अंततः भगवान राम राजा बने , माँ सीता रानी बनी और भरत राजकुमार बने ।
संघर्ष की परिणीती के बाद रामराज की परिकल्पना साकार हुई ।जगदगुरु ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता , जनसंख्या नियंत्रण और जल संरक्षण क़ानून बनना चाहिए तभी रामराज का समावेश होगा
मीडिया प्रभारी अवनीश सिंह ने बताया की जगदगुरु का आदेश हुआ है की अमृत महोत्सव वर्ष में नोएडा में फिर से राम कथा होगी ।

 

 13,743 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.