नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने की जनसुनवाई, जनता के सवालों पर तुरंत मांगा जवाब

1 min read

नोएडा, 5 अगस्त।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर लोकेश एम ने पहली बार नोएडा में समाधान दिवस की तर्ज पर जनसुनवाई की। उन्होंने मौके पर ही जनता की बात सुनी और अधिकारियों को निश्चित समय सीमा में कार्य करने का निर्देश दिया यही नहीं उन्होंने साफ कहा है कि 2 महीने बाद दोबारा बैठक होगी और इसमें फोटो के प्रेजेंटेशन होंगे जिसमें आज की स्थिति और 2 महीने बाद की स्थिति का तुलनात्मक अध्ययन किया जाएगा इसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया बैठक के बाद वह sector-122 में गरीबों के लिए बने फ्लैटों का निरीक्षण करने पहुंचे और वहां अधिकारियों को निश्चित समय सीमा में वहां की सभी समस्याओं को दूर करने का निर्देश दिया

सुबह लगभग 11:00 बजे सेक्टर34 के कम्युनिटी सेंटर में सीईओ डॉ लोकेश एम की अध्यक्षता में वर्क सर्किल 5 एवं 6 के अन्तर्गत आर.डब्ल्यू.ए के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।  इस बैठक में प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सेक्टरों से संबंधित अतिक्रमण, ग्रीन बेल्ट, पार्क, ड्रेन कवर, साफ सफाई, स्ट्रीट लाइट, साप्ताहिक बाजार,वेंडिंग ज़ोन, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग एवं अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया। सभी समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए महोदय द्वारा Before/After फोटोग्राफी कराकर तय समय सीमा में समाधान करने हेतु निर्देशित किया गया।

सेक्टर 122 में बने प्राधिकरण के फ्लैटों को लेकर कुछ आवंटी वहां आए और उन्हें मुख्य कार्यपालक अधिकारी के सामने कहा कि वे लगभग 100 चिट्टियां अधिकारियों को दे चुके हैं कि वहां पर जर्जर स्थिति है लेकिन कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है इसके बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी खुद sector-122 में निरीक्षण करने पहुंचे उन्होंने अधिकारियों की टीम बनाई है क्यों निश्चित समय सीमा में वहां के ड्रेनेज साफ-सफाई लीकेज और अन्य समस्याओं का निपटारा करेगी। पतला में रहने वाले एक अयूब नामक व्यक्ति ने रो रो कर अपनी बात बताई उसने का प्राधिकरण ने पानी की लाइन नहीं डाली है जिसे उन्हें पीने के पानी की दिक्कत हो रही है वह कई बार अधिकारियों से मिले लेकिन उनकी बात सुनी नहीं जा रही है सेक्टर 22 में प्रदीप वोहरा ने पीपल के भारी पेड़ की डालियों की छपाई की मांग की।

सबसे खास बात यह रही कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी की इस कार्यशैली से नागरिक बेहद प्रभावित हुए और उनके प्रति विश्वास व्यक्त किया। इस बैठक में अपर मुख्यकार्यपालक अधिकारी प्रभाष कुमार व जीएम पी के कौशिक के अलावा डीजीएम जल आर पी सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। सेक्टर के प्रतिनिधियों में फेडरेशन ऑफ आर डब्ल्यू ए सेक्टर 34 के अध्यक्ष के के जैन, धर्मेंद्र शर्मा, ऋषिपाल अवाना, के एन जोशी, एम घई आदि मौजूद थे।

 6,495 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.