नोएडा खबर

खबर सच के साथ

आगामी 21 से 25 सितंबर तक आयोजित होने वाले यूं.पी. इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

-डीएम मनीष कुमार वर्मा ने आज यूं.पी. इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर जनपद के विश्वविद्यालय, कॉलेज तथा स्कूलों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

-यू.पी. इंटरनेशनल ट्रेड शो का कॉलेज व स्कूलों में किया जाए व्यापक प्रचार प्रसार

गौतमबुद्ध नगर, 29 अगस्त।

उत्तर प्रदेश शासन की पहल पर आगामी 21 से 25 सितंबर तक गौतम बुद्ध नगर के इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले यू.पी. इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में युद्ध स्तर पर अपनी तैयारी को अंतिम रूप प्रदान कर रहा है।

इसी श्रृंखला में मंगलवार को आगामी 21 से 25 सितंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में यूपी ट्रेड इंटरनेशनल 2023 के आयोजन को लेकर डीएम मनीष कुमार वर्मा के अध्यक्षता में इंडिया एक्सपो के सभागार में जनपद के विश्वविद्यालय, कॉलेज तथा स्कूलों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से एक्सपो मार्ट के अध्यक्ष राकेश जी, एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा, गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी, गलगोटिया यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा, बेनेट यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा, नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, शिवनादर यूनिवर्सिटी, शारदा यूनिवर्सिटी सहित जनपद के 50 से अधिक विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, डायरेक्टर, प्रिंसिपल्स एवं प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी के द्वारा सभी का आहवान किया गया कि आने वाले 21 से 25 सितंबर को एक्सपो सेंटर में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो आयोजन में छात्रों का एक्सपोजर विजिट कराकर उनके स्किल अपग्रेडेशन को बढ़ावा दिया जाए। विश्वविद्यालय, कॉलेज तथा स्कूली छात्रों के माध्यम से आयोजन का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। इसके लिए संस्थानों में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले की व्यवस्था की जाए।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट के छात्रों तथा अन्य विश्वविद्यालय कॉलेज के छात्रों को वालंटियर के रूप में तैयार किया जाए। विश्वविद्यालय, कॉलेज तथा स्कूलों में छात्रों को विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कराया जाए। विशेष रूप से ODOP के ऊपर कंपटीशन कराया जाए। आयोजन में छात्रों का सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग कराया जाए। छात्रों को आयोजन स्थल पर लगने वाले टेक्नोलॉजी , इंजीनियरिंग, उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के खान पान उत्पादों से परिचय कराया जाए।

विश्वविद्यालय कॉलेज स्कूल के प्रतिनिधियों के अनुरोध पर आयोजन स्थल पर अलग से एक शोकेस ऑफ नोएडा स्कूल चिन्हित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित समस्त प्रतिनिधियों का यह भी आह्वान किया कि उक्त आयोजन के साथ-साथ जनपद में इस अवधि में मोटो जीपी का भी आयोजन किया जा रहा है, ऐसी स्थिति में शहर में जाम आदि की स्थिति के मध्य नजर स्कूल व कॉलेज वाहनों का आवागमन कम से कम किया जाए।

बैठक में उपस्थित अनेक रजिस्ट्रार, डायरेक्टर व स्कूल प्रिंसिपल द्वारा अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किए गए, जिन पर आयोजक समिति को विचार करने का आग्रह किया गया। अंत में जिलाधिकारी द्वारा सभी का आह्वान किया कि उपरोक्त कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के विकास को प्रदर्शित करने का एक बेहतर प्लेटफार्म होगा। सभी को अपने-अपने स्तर से इस कार्य में सहयोग किया जाना अपेक्षित है। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह, एसीपी महेश त्यागी आदि उपस्थित रहे।

 11,210 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.