नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सपा ने नोएडा प्राधिकरण के सामने उठाई किसान, ग्रामीणों और आवासीय समस्याएं

1 min read

नोएडा, 22 सितंबर।

समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को किसानों , ग्रामीणों एवं आवासीय सेक्टरों की समस्याओं को लेकर प्राधिकरण के उपमुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय खत्री से सेक्टर 6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय में मिला।

महानगर अध्यक्ष डॉ आश्रय गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शहर और गांव की प्रमुख समस्याओं से एसीईओ को अवगत कराया। किसानों की आबादी जहां जैसी है के आधार पर छोड़ी जाए , पांच प्रतिशत के भूखंडों पर किसानों को व्यवसायिक गतिविधि करने की अनुमति प्रदान की जाए, गांव का विकास शहर की तर्ज पर किया जाए , 1997 से आज तक किसानों को 64.7% मुआवजा एवं 5 प्रतिशत के भूखंड दिए जाएं ।

सपा प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया कि सपा ने मांग की है कि 1976 से 1997 तक के सभी किसानों को बचे हुए आवासीय भूखंड दिए जाएं, नोएडा स्थापना से अब तक पीने योग्य स्वच्छ पानी की व्यवथा नहीं हुई है इसे पीने योग्य बनाया जाए, आवारा कुत्तों की समस्या का समाधान ठोस रणनीति बनाकर किया जाए, आवासीय सेक्टरों के अंदर व बाहर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं, आवासीय सेक्टरों व शहर में हल्की वर्षा में जलभराव हो जाने की समस्या का स्थाई समाधान हो, सफाई कर्मियों को ठेकेदारी प्रथा से हटाकर स्थाई किया जाए और उनकी सैलरी बढ़ाई जाए, शहर में कई जगह टूटी हुई सड़कों की मरम्मत की जाए।

सेक्टर 82 पॉकेट सात के सामने का रोड समझौता कर सीधा किया जाए एवं परिवहन व्यवस्था से जोड़ा जाए, पार्कों का सुंदरीकरण एवं सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो, कॉलोनियों में स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएं, सदरपुर में सीवर लाइन ओवरफ्लो , पानी की सप्लाई एवं सफाई की समुचित व्यवस्था सहित कई समस्याओं से अवगत कराया। एसीइओ ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और सीईओ से वार्ता कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सपा नेता राघवेन्द्र दुबे, महासचिव विकास यादव, विधानसभा अध्यक्ष बबलू चौहान, शालिनी खारी, संजय त्यागी, सतवीर गौतम, नेहा पांडे, पुष्पेंद्र यादव, वीरपाल अवाना, किरणपाल भुडा, सोनू त्यागी, उदय सिंह, गौरव सिंघल, सौरभ चौहान, रोहित यादव, नीर अवाना सहित तमाम पार्टी नेता मौजूद रहे।

 5,654 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.