नोएडा खबर

खबर सच के साथ

कांग्रेस ने यूपी में युवाओं को जोड़ने का अभियान किया शुरू

1 min read

नोएडा, 23 सितंबर।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश,जिला एवं विधानसभा सदस्यता अभियान व चुनाव प्रक्रिया के संदर्भ में नोएडा महानगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री रामकुमार तंवर की अध्यक्षता में एक पत्रकार वार्ता आयोजित हुई।

इस अभियान के बारे में जोनल रिटर्निंग अधिकारी श्री अशद आलम ने बताया कि उत्तरप्रदेश के वरिष्ठ इलेक्शन कमिश्नर राजपाल बिष्ट जी व पश्चिमी उत्तरप्रदेश के प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर (PRO) ठाकुर सिंह बिष्ट ने 21 तारीख को लखनऊ से सदस्यता अभियान की लांचिंग हुई है, जिसमें 22 से लेकर 29 तारीख तक नामांकन की तिथि रखी गई है उसके उपरांत विधानसभा कमेटी जिला कमेटी तथा प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव के लिए उम्र 18 से 35 वर्ष की आयु वाले युवा इस चुनाव व सदस्यता अभियान में प्रतिभाग कर सकते हैं।
सदस्यता अभियान में नॉमिनेशन प्रक्रिया सभी ऑनलाइन की गई है। 30 सितंबर 2023 तक नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी इसके उपरांत 1 अक्तुबर को स्कूटनी के तहत कागजों की मापदंड के आधार पर प्रत्याशी घोषित होंगे तथा 10 अक्टूबर से वोटिंग प्रक्रिया प्रारंभ होगी जो की 8 नवंबर तक चलेगी 8 नवंबर के बाद एक हफ्ते के अंतराल में वैध वोटो के आधार पर पद आवंटन होंगे वह प्रदेश अध्यक्ष के टॉप 3 प्रत्याशियों को आलाकमान द्वारा इंटरव्यू में चयन करके अध्यक्ष की घोषणा की जाएगी !
नोएडा महानागर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामकुमार तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस अभियान के माध्यम से सभी यूथ को सक्रिय राजनीति में आने का खुला और समान अवसर दे रही है। ऐसे समय मे ज़्यादा से ज़्यादा युवाओ को इस अभियान का हिस्सा बनना चाहिये।

उन्होंने बताया कि यह सदस्यता अभियान अभी तक विभाजित रूप से किया जाता था तीन या चार प्रक्रिया में ऐसा पहली बार हो रहा है कि पूरे प्रदेश में एक ही समय पर सदस्यता अभियान व चुनाव प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी इस अवसर पर मुख्य रूप से नोएडा महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर,युवा कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर,नोएडा महानगर उपाध्यक्ष हरेन्द्र शर्मा,पीसीसी सदस्य रिज़वान चौधरी,ओबीसी कांग्रेस प्रदेश महासचिव उर्मिला चौधरी,नोएडा महानगर महासचिव जितेन्द्र चौधरी,सचिव शाहिद सिद्दीक़ी,सचिव कैप्टन हरलीन बाजवा,कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता एसकेएस पलटा आदि कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।तथा सभी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओ ने अधिक से अधिक सदस्यता कराने का संकल्प लिया। सभी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओ ने अधिक से अधिक सदस्यता कराने संकल्प लिया!

 19,343 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.