नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर: जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में मेधावी बालिकाओं का किया सम्मान

1 min read

-बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में मेधावी बालिकाओं का सम्मान समारोह हुआ संपन्न।

-बालिकाओं को शिक्षा से जोड़े रखने के उद्देश्य से वर्ष 2023 में आठवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली मेधावी बालिकाओं को साइकिल की गई वितरित।

– जनप्रतिनिधियों के द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 की मेधावी छात्राओं को ₹5000 की प्रोत्साहन धनराशि एवं सम्मान पत्र किये गयें वितरित।

-राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में माननीय जनप्रतिनिधियों ने 11 बच्चों का कराया अन्नप्राशन।

गौतमबुद्ध नगर, 26 सितम्बर।

डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में संचालित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में मेधावी बालिकाओं का सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित कार्यक्रम में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय जेवर, दादरी एवं दनकौर की बालिकाओं को शिक्षा से जोड़े रखने के उद्देश्य से वर्ष 2023 की कक्षा 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली मेधावी बालिकाओं को सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, विधायक दादरी तेजपाल नागर, विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा साइकिल वितरित की गई। साथ ही बालिका शिक्षा के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 की मेधावी छात्राओं को ₹5000 की प्रोत्साहन धनराशि का चेक एवं सम्मान पत्र वितरित किए गए।

जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत आज कलेक्ट्रेट परिसर में सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी,  विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह, विधायक दादरी तेजपाल नागर, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र सूरजपुर व मलकपुर के 11 बच्चों का अन्नप्राशन किया गया। राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत आज सामुदायिक आधारित गतिविधियों के अंतर्गत जनपद में 1100 बच्चों का अन्नप्राशन किया गया। पोषण शपथ पर सभी मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा हस्ताक्षर भी किए गए एवं दैनिक जीवन में श्री अन्न की उपभोक्ता बढ़ाने के उद्देश्य से कार्यक्रम में श्री अन्न से बने व्यंजनों की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसका सभी मा0 जनप्रतिनिधियों ने अवलोकन भी किया।

 12,709 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.