नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 18 अक्टूबर।

मानव सेवा समिति, डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोशिएशन के सौजन्य से खेले गये 23वें कैप्टेन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन एन एस क्रिकेट अकादमी की जीत के साथ हुआ।
नोएड़ा स्टेडियम पर खेले गए फ़ाइनल मैच में एन एस क्रिकेट टीम अकादमी ने सैम स्पोर्ट्स क्लब को 12 रन से मात देकर रू31000/- नक़द धनराशि और ट्राफ़ी पर कब्जा किया।
टॉस जीतकर सैम स्पोर्ट्स अकादमी ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फ़ैसला लिया।
पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एन एस क्रिकेट अकादमी ने प्रतीक रमन के 31, अंकित और प्रिंस नागर के बनाये 27-27 रन की बदौलत सभी विकेट खोकर 130 रन बनाये। सैम के गेंदबाज अभय प्रताप और दीपांशु यादव ने 4-4 विकेट झटके।
जवाब में खेलने उतरी सैम स्पोर्ट क्रिकेट अकादमी की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 118 रन ही बना सकी और इस तरह सैम क्रिकेट अकादमी को 12 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। एन एस के गेंदबाज़ धर्मेंद्र शर्मा ने चार और संजीव अधाना ने दो विकेट प्राप्त किये।
फ़ाइनल मैच में एन एस क्रिकेट अकादमी के धर्मेंद्र शर्मा को मेन ऑफ़ द मैच के साथ टूर्नामेंट का “एम एस बुतालिया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी” भी घोषित कर पुरस्कृत किया गया।
उपविजेता रही सैम क्रिकेट अकादमी को रू21000/- नक़द धनराशि के साथ ट्राफ़ी एवं अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।
इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले अभिषेक चौहान को नोएड़ा ख़बर की ओर से नक़द रु2100/- , सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हर्षित सेठी एवं सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे दीपांशु यादव को भी पुरस्कृत किया गया।
टूर्नामेंट के फ़ाइनल मैच के उपरांत पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए गौतमबुद्ध नगर के सांसद, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री भारत सरकार रहे डॉ महेश शर्मा ने कहा उन माँ-पिता का बहुत बड़ा कलेजा होता है जो अपने कलेजे के टुकड़े को फ़ौज में भेजते हैं उस पर भी जब उनका बेटा देश के नाम अपनी जान क़ुर्बान कर दे तो ऐसे मात-पिता को नमन और सम्मान करना हमारा फ़र्ज़ है।
देश के लिए शहीद हुए कैप्टेन शशिकांत शर्मा को श्रद्धांजलि स्वरूप गत 23 वर्षों से हो रहे इस टूर्नामेंट के आयोजक धन्यवाद के पात्र हैं तथा जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेते हैं वो सभी एक तरह से देश सेवा का कार्य कर रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए पूर्व राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश मदन चौहान ने कहा देश की हिफ़ाज़त की ख़ातिर अपनी जान की बाज़ी लगाने से बड़ी कोई क़ुर्बानी नहीं हो सकती और कैप्टेन शशिकांत शर्मा ने यही करके दिखाया, इनके मात-पिता के हम सभी ऋणी हैं, शहीद की याद में प्रति वर्ष होने वाली यह क्रिकेट प्रतियोगिता शहीद को नमन करने का सर्वश्रेष्ठ तरीक़ा है।
इस दौरान कैप्टेन शशिकांत शर्मा के सभी परिजन फ्लाईट लेफ़्टिनेट जे पी शर्मा, सुदेश शर्मा, डॉ नरेश शर्मा, डॉ संगीता शर्मा के साथ आयोजक मंडल के सुभाष शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, रवींद्र सिंह, आर के सिंह, आज़ाद सिंह, विनोद शर्मा, अजय, अश्वनी शर्मा, सुधीश चौधरी, राजेंद्र सिंह, अतुल गौड़, एम एल शर्मा, राकेश शर्मा, एस के सरीन, हरीश चौधरी, यू के जैन, धर्मेंद्र पचौरी, शिव तिवारी, शुभम, अमन, निखिल, आयुष मंगल एवं यू के भारद्वाज उपस्थित रहे।
टूर्नामेंट में विजेता व उपविजेता की नक़द धनराशि के रूप में सहयोग एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रसेन मित्र मंडल के पूर्व अध्यक्ष एवं अम्मास एसोसिएशन फॉर एजुकेशन एवं सोशल वेलफ़ेयर एसोसिएशन के निदेशक एड० अजय गुप्ता ने की तथा उन्होंने उपस्थित सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया। फ़ाइनल मैच में कमेंट्री सुमित मिश्रा एवं अम्पायरिंग लेखराज, रवींद्र तथा स्कोरिंग वेद चौधरी ने की।

 9,838 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.