नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा/नोएडा, 26 अक्टूबर।

आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश, उस संस्कृति की पुनर्स्थापना के दौर में है, जहां हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।वन नेशन वन राशन कार्ड से प्रवासी श्रमिकों का जीवन स्तर होगा आसान, उक्त शब्द जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा आयोजित वन नेशन वन राशन कार्ड कार्यक्रम में उपस्थित लाभार्थियों से संवाद के मौके पर कहे।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि हर 15 से 20 किमी0 की दूरी पर हमारे देश में भाषाओं में विभिन्नता होते हुए भी मुल्क एक, श्रेष्ठ है। जब से देश की बागडोर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथों में आई है, तब से सबका साथ सबका विकास की भावनाएं के अनुसार समाज में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य किए जा रहे हैं। आज वन नेशन वन राशन कार्ड योजना, देश को एक करने के लिए है तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए है और उन जरूरतमंदों को लाभ देने के लिए है, जो अनेकों प्रांतों से आकर, अपने जीवन यापन के लिए यहां रुके हुए हैं। जनपद गौतमबुद्धनगर इस सुविधा को देने में सबसे अग्रणी है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि वसुधैव कुटुंबकम् इसी हिंदुस्तान की देन है। जी20 की अध्यक्षता देश को मिलना सौभाग्य की बात है। भगवान गौतम बुद्ध ने पूरी दुनिया में शांति के संदेश को फैलाया था। इस देश की खोई हुई संस्कृति को प्रधानमंत्री जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अंत में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के लाखों परिवारों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने और उन्हें सशक्त करने में यह योजना परिवर्तनकारी पहल साबित होगी। इसी प्रकार माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में वन नेशन वन राशन कार्ड पर जागरूकता बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।
जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह जी और जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर श्री मनीष कुमार वर्मा के साथ सहायक आयुक्त खाद्य श्री अटल राय ने दीप प्रज्ज्वलित कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इसके बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नोएडा सेक्टर 06 स्थित इन्दिरा गांधी कला केन्द्र में आयोजित जनपद स्तरीय “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से आरम्भ हुआ ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान शहीद वीर-वीरांगनाओं को सम्मान देने के साथ-साथ देश के नौजवानों में देशभक्ति का भाव जागृत करेगा। साथ ही नौजवानों को अमर बलिदानियों की यादें भी ताजा कराएगा।

 17,341 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.