नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर, 29 अक्टूबर।

जेवर की महिलाओं ने रविवार को नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर आयोजित सम्मेलन में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।  हजारों की संख्या में उपस्थित महिलाओं ने मुक्तकंठ से पीएम मोदी के कार्यों की सराहना करते महिलाओं के लिए संसद में 33 प्रतिशत आरक्षण के फैसले को दूरगामी कदम बताया।

रविवार  29 अक्टूबर 2023 को जेवर विधानसभा के कस्बा जेवर में स्थित संस्कार बैंक्वेट हॉल में आयोजित नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती गीता शाक्य मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रही तथा उनके साथ राज्यसभा सांसद श्री सुरेंद्र सिंह नगर और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। नारी शक्ति वंदन सम्मेलन का श्रीमती गीता शाक्य जी, श्री सुरेंद्र सिंह नागर और श्री जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।
इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि श्रीमती गीता शाक्य ने उपस्थित हजारों महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास की दिशा तय करेगा तथा यह अधिनियम महिलाओं के लिए सबसे बड़ा सम्मान है। आज जीवन के हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के साथ न केवल कंधे से कंधे मिलाकर काम कर रही हैं, बल्कि सेना और अंतरिक्ष विज्ञान जैसे अत्यंत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भी उल्लेखनीय सफलताएं प्राप्त करते हुए, आसमान की बुलंदियां छू रही है।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित नारी शक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि सन 2017 से लेकर आज तक हमारी बहन बेटियों की तरफ अब हाथ उठाने की हिम्मत किसी में नहीं है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि हमारे देश की महिलाएं बढ़ते हुए, राष्ट्र की तरक्की में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। इस जेवर में 2017 से पहले बहन-बेटियों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए कोई शिक्षण संस्थान नहीं था, लेकिन आज जेवर में तीन-तीन डिग्री कॉलेजों की स्थापना होने जा रही है तथा एक प्रारंभ भी हो चुका है और आपको यह जानकर खुशी होगी कि इन तीन डिग्री कॉलेजों में दो डिग्री कॉलेज महिला डिग्री कॉलेज है।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि अब वह दिन दूर नहीं है, जब पूरी दुनिया जेवर में आएगी और जेवर के हर घर को रोजगार मिलेगा। जेवर में बनने वाला अपरैल पार्क में महिलाओं को 70 प्रतिशत रोजगार मिलेगा। अब यह क्षेत्र खुशहाली की तरफ अग्रसर है, जहां हर घर में रोशनी होगी और हर हाथ को रोजगार मिलेगा।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अंत में कहा कि मोदी जी द्वारा लाया गया महिला आरक्षण विधेयक देश में महिलाओं को अधिकाधिक नेतृत्व करने के अवसर को बढ़ावा देगा।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा राज्यसभा सांसद श्री सुरेंद्र सिंह नागर ने उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि तत्कालीन केंद्र सरकार ने महिला आरक्षण बिल को लोकसभा और राज्यसभा में पारित नहीं होने दिया। सन 2014 में नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद लगातार महिलाओं के हित में अनेकों निर्णय लिए गए। नई संसद और नए सत्र में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण विधायक पारित हुआ।
इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्धनगर के जिला अध्यक्ष श्री गजेंद्र सिंह मावी और मुख्य अतिथि श्रीमती गीता शाक्य जी ने जेवर ब्लॉक की स्वयं सहायता समूह के चार कलस्टरों की तीन-तीन महिलाओं को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं के साथ मुख्य अतिथि श्रीमती गीता शाक्य जी, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह और सुरेंद्र सिंह नागर, जिला अध्यक्ष गजेंद्र मावी व महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती रजनी तोमर ने भोजन किया।
नारी शक्ति वंदन सम्मेलन का संचालन श्रीमती सोनिया कोचर, प्रियंका शर्मा एवं श्री सुशील शर्मा जी ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्धनगर महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती रजनी तोमर, ब्लॉक प्रमुख दादरी श्री विजेंद्र भाटी, ब्लॉक प्रमुख जेवर श्रीमती मुन्नी देवी पहाड़िया, महामंत्री मल्लिका रॉय, मंजू शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, वर्षा चौहान, पूजा शर्मा आदि मौजूद रही।

 4,227 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.