नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : बेइज्जती का बदला लेने को किया युवक का मर्डर, दो गिरफ्तार

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 4 नवम्बर।

थाना सूरजपुर क्षेत्र में अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए आलोक सिंह की निर्मम हत्या करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त ट्रैलर(वाहन) रजि0न0 पीबी 10 एचडी 1859 तथा टायर लीवर लोहे का बरामद किया गया है। उक्त युवक का शव पुलिस ने एक नवम्बर को मिग्सन ग्रीन सोसाइटी के ग्रीन बेल्ट से बरामद किया था।

घटना का संक्षिप्त विवरण

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा ह्रदयेश कठेरिया ने बताया कि मृतक आलोक सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी ग्राम कोटकमऊ थाना मल्लावा जिला हरदोई हालपता अनुरूद्ध का मकान पक्षी विहार इण्डियन गैंस गोदाम के पास ग्राम देवला थाना सूरजपुर गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 38 वर्ष तथा अभियुक्त सर्वेश यादव पुत्र राधेश्याम निवासी धनसिंह पुरवा थाना मल्लावां जिला हरदोई उम्र करीब 40 वर्ष, दोनो मूल गांव के आपस में पडोसी है।  अभियुक्त रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह पुत्र इन्द्रपाल यादव निवासी नैला कटरा थाना रसूलाबाद जिला कानपुर देहात उम्र करीब 28 वर्ष सर्वेश की बुआ का लडका है। मृतक आलोक सिंह की पत्नी के साथ सर्वेश के अवैध सम्बन्ध थे तथा पिछले 3-4 महीने से आलोक की पत्नी की नजदीकी रवि पुत्र देवीशरन नि0 पहाडपुर थाना अनूपशहर जिला बुलन्दशहर के साथ हो गयी थी। उक्त महिला सर्वेश से किनारा करने लगी। जिसको लेकर मृतक आलोक सिंह तथा रवि ने मिलकर सर्वेश के साथ पूर्व में मारपीट की थी, सर्वेश ने माफी भी मांगी थी, जिससे सर्वेश की मोहल्ले में बेइज्जती हो गयी थी।

सर्वेश अपनी बेइज्जती का बदला लेना चाहता था तथा मौके की तलाश में था। 29 अक्टूबर 2023 को सर्वेश अपने साथी/रिश्तेदार रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह के साथ मिलकर अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए रवि को तलाश कर रहा था। जब रवि नही मिला तो सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह ने आलोक सिंह से अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए कम्पनी सनप्लास्ट साईट बी औद्योगिक क्षेत्र पहुंचकर आलोक सिंह का इंतजार करने लगे। जब आलोक सिंह कम्पनी से बाहर निकला तो सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह उसे अपने साथ ट्रैलर रजि0न0 पीबी 10 एचडी 1859 के कैबिन में बुलाकर ले गये था तथा सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह ने मिलकर आलोक सिंह के साथ मारपीट की और लोहे के टायर लीवर से आलोक के सिर वार किया और फिर गला दबा कर हत्या कर दी, शव को छिपाने तथा रवि को फंसाने के उद्देश्य से मृतक आलोक के शव को मिग्सन ग्रीन सोसाइटी की ग्रीन बेल्ट ग्रेटर नोएडा में फेक दिया ताकि हत्या का शक रवि पर जाये।

कार्यवाही का विवरण
थाना सूरजपुर क्षेत्र से आलोक सिंह उपरोक्त के गुम हो जाने के सम्बन्ध में दिनाँक 30.10.2023 को थाना हाजा पर गुमशुदगी दर्ज की गयी थी। दिनांक 01.11.2023 को मृतक आलोक सिंह का शव मिग्सन ग्रीन सोसाइटी के पास ग्रीन बेल्ट से बरामद हुआ था। जिसके पंचायतनामा की कार्यवाही थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा की गयी थी। दिनांक 02.11.2023 को गुमशुदा आलोक सिंह के भाई द्वारा एक लिखित तहरीर देकर थाना हाजा पर मु0अ0स0 597/2023 धारा 302/201/120बी भादवि में पंजीकृत कराया गया था। आज दिनांक 04.11.2023 को मुकदमा उपरोक्त में प्रकाश में आये अभियुक्तगण सर्वेश पुत्र राधेश्याम व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह पुत्र इन्द्रपाल यादव को थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा पैरामाउण्ट अंडर पास से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-
1. सर्वेश यादव पुत्र राधेश्याम यादव निवासी धनसिंहपुरवा थाना मल्लावां जिला हरदोई उम्र करीब 40 वर्ष
2. रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह पुत्र इन्द्रपाल यादव निवासी नैला कटरा थाना रसूलाबाद जिला कानपुर देहात उम्र करीब 28 वर्ष

 7,756 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.