नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 17 दिसम्बर।

एमिटी विश्वविद्यालय में चल रहे वृहद दीक्षांत समारोह के अंर्तगत शनिवार को अंतिम दिन एमिटी विश्वविद्यालय ऑनलाइन के 700 से अधिक छात्रों को उपाधियां प्रदान की गई। इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय ऑनलाइन के चेयरमैन श्री अजीत चौहान, एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला और एमिटी विश्वविद्यालय ऑनलाइन के निदेशक डा अभिनाश कुमार ने स्नातकोत्तर के 446 और स्नातक के 257 छात्रों को डिग्रीयां प्रदान की गई। इस अवसर पर 6 छात्रों को स्वर्ण पदक, 3 छात्रों को रजत पदक और 2 छात्रों को कांस्य पदक से सम्मानित किया गया।

एमिटी विश्वविद्यालय ऑनलाइन के चेयरमैन श्री अजीत चौहान ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि यह दीक्षांत समारोह शिक्षा का समापन ही नही बल्कि जीवन के नये चरण का प्रारंभ है। अपनी जीवन यात्रा में सीखना सदैव जारी रखिये और एमिटी में प्राप्त किये गये कौशल और क्षमताओं से इस वैश्विक डिजिटल विश्व को प्रभावित करे। विश्व इस समय एक बड़े परिवर्तन के समय से गुजर रहा है ऐसे में एमिटी ने आपके अंदर आत्मविश्वास और लचीलापन जैसे गुण विकसित किये है जो आपको किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम बनाते है। जीवन में अवसरो को पहचाने, आपकी यात्रा प्रशंसनीय है इसलिए सदैव समाज के विकास हेतु कार्य करे और अपने अभिभावकों सहित हमें गौरव का अनुभव कराये।

एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज का दिन आपके द्वारा की गई मेहनत का परिणाम आपको प्राप्त हुआ है और यह आपके, आपके अभिभावकों सहित हम सभी के लिए गौरव भरा दिन है।

एमिटी विश्वविद्यालय ऑनलाइन के निदेशक डा अभिनाश कुमार ने कहा कि दीक्षांत समारोह आपके समर्पण, दृढ़ निश्चियता और कड़ी मेहनत की परिणति का दिन है। एमिटी ने सदैव उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण, उत्कृष्टता, अनुसंधान और कौशल विकास पर ध्यान केन्द्रीत किया है। डा कुमार ने कहा कि हमारे शिक्षकों छात्रों को भविष्य के मानव संसाधन और उद्यमी बनने के लिए तैयार करते है। आपके विकास में आपके अभिभावकों व शिक्षकों के प्रयासो और समर्पण का प्रतिबिंब है। उन्होने छात्रों से कहा कि बदलते विश्व में नई तकनीक को आत्मसात करें और विश्व को सभी के लिए बेहतर स्थान बनाये।
इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय के कुलपति डा आर के कपूर, फैकल्टी ऑफ मैनजमेंट स्टडीज के डीन डा संजीव बंसल, फैकल्टी ऑफ हॉस्पीटैलिटी एंड टूरिस्म के डीन डा एम सजनानी, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ सोशियल साइंसेस की निदेशक डा निरूपमा प्रकाश उपस्थित थी। इस अवसर पर छात्रों के साथ बड़ी संख्या में उनके अभिभावक भी उपस्थित थे।

 17,787 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.