नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने 5 बिल्डरों और उनसे जुड़े फ्लैट्स बायर्स से जुड़े मुद्दों पर किया मंथन

1 min read

नोएडा, 17 दिसम्बर।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम की अध्यक्षता में नौएडा के 5 ग्रुप हाउसिंग के बिल्डर्स कमशः मैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर प्रा०लि० (पारस टियेरा), जी0एच0-1/137, नौएडा, मैसर्स सुपरटेक लि०, जी०एच०-3/137, नौएडा, मैसर्स सेठी बिल्डवेल प्रा०लि०, जी०एच०-2/76, नौएडा, मैसर्स अन्तरिक्ष डवलपर्स प्रा०लि०, जी0एच0-5ए/78, नौएडा एवं मैसर्स अजनारा इण्डिया लि०, जी०एच0-1बी/74, नौएडा के बायर्स की समस्याओं के समाधान के संबंध में अपार्टमेन्ट ओनर एसोसिएशन (ए०ओ०ए०) के पदाधिकारी एवं सम्बन्धित बिल्डर्स के पदाधिकारियों की प्राधिकरण के बोर्ड रूम में संयुक्त बैठक आयोजित की गयी।

इस बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने विभिन बिल्डर्स से जुड़ी समस्याओं पर महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

• मैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर प्रा०लि० एवं मैसर्स सेठी बिल्डवेल प्रा०लि०, बिल्डर्स को आई०एफ०एम०एस० की धनराशि को एक माह के भीतर ए०ओ०ए० को हस्तगत करने हेतु निर्देशित किया गया ।

• मैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर प्रा०लि० द्वारा मात्र 1050 फ्लेटो के लिए प्राधिकरण से जल आपूर्ति हेतु कनेक्शन लिया गया है जबकि परियोजना में लगभग 3900 फ्लेटो में परिवार आवास कर रहे है। अतः निर्देश दिये गये कि अवशेष 2850 फ्लेटो के जल आपूर्ति हेतु प्राधिकरण के जल विभाग द्वारा आगणन बिल्डर को प्रेषित किया जाये।

• मैसर्स सुपरटेक लि०, का प्रोजेक्ट मा० एन०सी०एल०टी० से आच्छादित है अतः बैठक में उपस्थित आई०आर०पी० के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि परियोजना में ओ०सी० प्राप्त 20 टावरो को ए०ओ०ए० को हस्तगत करने के संबंध में एक सप्ताह के भीतर विधिक प्रकिया से अवगत कराना सुनिश्चित करें।

• मैसर्स सेठी बिल्डवेल प्रा०लि०, बिल्डर को निर्देशित किया गया कि एस०टी०पी० का यू०पी०पी०सी०बी० से सी०टी०ओ० (Consent to operate) 10 दिन मे प्राप्त करते हुये ए०ओ०ए० को हस्तगत करना सुनिश्चित करें।

• जल विभाग को निर्देशित किया गया कि मैसर्स सेठी बिल्डवेल प्रा०लि० के विरूद्ध जल आपूर्ति के बकाया अतिदेय धनराशि लगभग रू0 1.7 करोड जमा कराने के संबंध में बिल्डर से समन्वय स्थापित करते हुये पत्राचार करने हेतु निर्देश दिये गये।

• मैसर्स अन्तरिक्ष डवलपर्स प्रा०लि०, का प्रकरण मा० न्यायालयों में लम्बित होने के कारण नियोजन विभाग को मानचित्रों का पुनः निरीक्षण करने का निर्देश दिये।

• मैसर्स अजनारा इण्डिया लि० का प्रोजेक्ट मा० एन०सी०एल०टी० से आच्छादित है अतः आई०आर०पी० के प्रतिनिधि को आगामी बैठक में उपस्थित होने की सूचना प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये गये।

 9,962 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.