नोएडा खबर

खबर सच के साथ

राजस्थान: लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं कांग्रेस नेता जोगेंद्र अवाना

1 min read

जयपुर/नोएडा, 20 दिसम्बर।

नदबई विधानसभा से पूर्व विधायक कांग्रेस नेता जोगेंद्र अवाना लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने करीबी लोगों के जरिये तैयारी शुरू कर दी है। वे ऐसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं जो कांग्रेस का मजबूत गढ़ भी हो। करीबी सूत्रों की माने तो वे जयपुर ग्रामीण से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में जोगेंद्र अवाना नदबई विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी जगत सिंह से मात्र 15 हजार के अंतर से चुनाव हार गए थे। उन्हें 86 हजार के करीब वोट मिले थे। राजनीतिक विश्लेषण से पता चला कि नदबई सीट पर जितने वोट जोगेंद्र अवाना को मिले हैं। उनसे कम वोट से राजस्थान में जीतकर आए 83 विधायक बन गए। जातीय समीकरण के हिसाब से जोगेंद्र अवाना गुर्जर बहुल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में उनके चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट सुनाई भी देने लगी है। जोगेंद्र अवाना मूल रूप से नोएडा के झुंडपुरा गांव के रहने वाले है। वे अशोक गहलोत के करीबी हैं ।

2018 में वे बसपा के टिकट पर नदबई विधानसभा से जीते थे और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 5 साल के अंदर जोगेंद्र अवाना ने विधायक के रूप में नदबई की कायापलट कर दी थी मगर बीजेपी की हवा के बावजूद मात्र 15 हजार वोट से हारे। वैसे भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच वोट प्रतिशत का अंतर ज्यादा नहीं था।

 2,800 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.