नोएडा खबर

खबर सच के साथ

फोनरवा चुनाव: आपत्तियों के निस्तारण के बाद फाइनल वोटर लिस्ट जारी, 227 वोटर करेंगे मतदान

1 min read

नोएडा, 23 दिसम्बर।

फोनरवा के चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट की अंतिम सूची जारी कर दी गई है इस वोटर लिस्ट से पहले जिन लोगों ने चुनाव अधिकारी के सामने आपत्ति दर्ज की थी उनका निस्तारण व्यक्तिगत सुनवाई के आधार पर शनिवार को कर दिया गया है। इस संबंध में चुनाव अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह की तरफ से पूरा विवरण जारी कर दिया गया है खास बात यह है कि फोनरवा के संस्थापक सदस्यों को चुनाव लड़ने और वोट देने का अधिकार बहाल नही हो सका। सेक्टर 11 आरडब्ल्यूए की अध्यक्ष अंजना भागी की सदस्यता बरकरार है। सेक्टर 44 की आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष सुधीर सूद समेत कई नए सदस्यों को वोट देने के अधिकार की पात्रता मिल गई।

वोटर लिस्ट जारी होने के बाद लगभग 14 सदस्यों ने अपनी अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी। इनमे फोनरवा के संस्थापक सदस्यों को वोट का अधिकार और चुनाव लड़ने के अधिकार बहाल करने की मांग कई सदस्यों ने की थी। इसे चुनाव अधिकारी द्वारा नियमों का हवाला देते हुए खारिज कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि कई ऐसे मामले थे जिन्हें लेकर पूरे नोएडा में चर्चा बनी हुई थी, जैसे सेक्टर 11 में अध्यक्ष अंजना भागी का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की मांग महासचिव हीरालाल गुप्ता ने की जबकि हीरालाल गुप्ता का नाम हटाने की मांग अंजना भागी ने रखी। चुनाव अधिकारी ने दोनों की आपत्ति को खारिज करते हुए दोनों की सदस्यता बरकरार रखी।

यह आपत्ति फोनरवा के संस्थापक पी एस जैन, राजीव गर्ग, सुखदेव शर्मा, हीरालाल गुप्ता, अंजना भागी, बी एस शर्मा,इंदु, सतवीर यादव, सुरेश छाबड़ा, विजय कुमार सिंह, समयपाल सिंह, प्रमोद गुप्ता, जगवीर सिंह व नरोत्तम दास आदि ने आपत्ति दर्ज कराई है।

 10,496 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.