नोएडा खबर

खबर सच के साथ

-पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में नौजवानों ने किया योगी आदित्यनाथ जी का आभार व्यक्त

-इस पूरे प्रकरण में मुख्य भूमिका निभाने वाले जेवर विधायक और अनूपशहर विधायक का हुआ प्रदेश के जनपदों में जगह-जगह स्वागत

जेवर, 29 दिसम्बर।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ी राहत देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का ऐलान किया है तथा मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद उपरोक्त भर्ती में आयु सीमा 03 वर्ष की वृद्धि कर दी गई। इसी फैसले पर युवाओं ने शुक्रवार को जेवर व अनूपशहर के विधायकों का स्वागत किया और मुख्यमंत्री योगी जी के प्रति आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि 23 दिसंबर 2023 को भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही बड़ी संख्या में नौजवान आयु सीमा को बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इसी को देखते हुए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उक्त दिनांक को ही एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय में कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा बढ़ाए जाने हेतु वार्ता भी की तथा दिनांक 26 दिसंबर 2023 को ज़ेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह और अनूपशहर विधायक श्री संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी से लखनऊ स्थित कालिदास मार्ग पर मुलाकात की तथा नौजवानों के हित में निर्णय लिए जाने हेतु आग्रह किया गया। उसी के बाद आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती के लिए जारी प्रक्रिया में सभी वर्गों के युवाओं के लिए आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है।
इसी को लेकर शुक्रवार यानी 29 दिसंबर 2023 को प्रदेश के विभिन्न जनपदों के नौजवानों ने सड़कों पर उतरकर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के निर्णय का स्वागत करते हुए जेवर और अनूपशहर विधायक का लखनऊ से लौटते समय जनपद मथुरा, अलीगढ़ , गौतमबुद्ध नगर और जनपद बुलंदशहर में विभिन्न स्थानों पर नौजवानों ने भव्य स्वागत किया।
इस मौके पर ज़ेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह ने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और देश की प्रगति और उन्नति में आपकी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। आप सभी नौजवान देश और प्रदेश के नवनिर्माण में सहयोगी बने। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपकी सहभागिता से देश और प्रदेश हमेशा विकास के पथ पर अग्रसर रहेगा।
इसी प्रकार अनूपशहर विधायक श्री संजय शर्मा जी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी आपकी भावनाओं और आपके भविष्य को सुरक्षित किए जाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

 20,406 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.