नोएडा खबर

खबर सच के साथ

लखनऊ, 7 जनवरी।

यूपी में लोकसभा चुनावों को लेकर इंडिया गठबंधन में मायावती को शामिल करने के सवाल पर अखिलेश यादव के विश्वास के संकट व गारंटी लेने की बात पर मायावती ने सीधे अखिलेश यादव पर हमला करते हुए सपा को बीजेपी की बी टीम तक बता दिया है। इससे यूपी में सपा और बसपा के बीच इस बात पर बहस शुरू हो गई कि यूपी में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए नम्बर 2 कौन होगा।

उल्लेखनीय है कि बलिया में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने संकेत में ही स्पष्ट कर दिया कि वे इंडिया गठबंधन में बसपा को शामिल करने के खिलाफ है। वे इंडिया गठबंधन की पहली बैठक में बसपा को लेकर अपना नजरिया स्पष्ट कर चुके हैं। कांग्रेस चाहती है कि बसपा इंडिया गठबंधन में शामिल हो। इस बारे में कुछ दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी अपनी बात रखी थी।

उधर बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुुुख्यमंत्री मायावती ने अखिलेश यादव पर हमला करते हुए एक्स पर लिखा है कि अपनी व अपनी सरकार की ख़ासकर दलित-विरोधी रही आदतों, नीतियों एवं कार्यशैली आदि से मजबूर सपा प्रमुख द्वारा बीएसपी पर अनर्गल तंज़ कसने सेे पहले उन्हें अपने गिरेबान में भी झांँककर जरूर देख लेना चाहिए कि उनका दामन भाजपा को बढ़ाने व उनसे मेलजोल के मामले में कितना दाग़दार है। साथ ही, तत्कालीन सपा प्रमुख द्वारा भाजपा को संसदीय चुनाव जीतने से पहले व उपरान्त आर्शीवाद दिए जाने को कौन भुला सकता है। और फिर भाजपा सरकार बनने पर उनके नेतृत्व से सपा नेतृत्व का मिलना-जुलना जनता कैसे भूला सकती है। ऐसे में सपा साम्प्रदायिक ताकतों से लडे़ तो यह उचित होगा।

 

 13,357 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.