नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा के सनातन धर्म मंदिर में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी मनाने पहुंचे सांसद, विधायक और सीईओ नोएडा

1 min read

नोएडा, 22 जनवरी।
श्री सनातन धर्म सैक्टर 19, नोएडा में भगवान श्री राम जी के मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के दिन को यादगार लमहों में सदैव याद रखने के लिए ऐसा एक माहौल तैयार हुआ जैसे अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए भक्तों का दृश्य था ऐसा ही मनमोहक दृश्य सनातन धर्म मंदिर में दिख रहा था जैसा कि आज अयोध्या नोएडा में ही है।

प्रातः काल से लेकर शाम तक हजारों राम प्रमियों ने भगवान श्रीराम के दर्शन एवं आशीर्वाद लिया। आज बहुत ही सौभाग्य का दिन है कि आज पूरा हिन्दुस्तान ही नही नोएडा के भक्त भी इस आयोजन के साक्षी बने है। मंदिर को पूरी भव्यता से सुंदर फूल मालाओं के साथ सजाया गया। भगवान श्रीराम के अभिषेक आरती पूजन हुआ। इसमें मुख्य रूप से उपस्थित क्षेत्र के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ने भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की। क्षेत्रीय विधायक नोएडा पंकज सिंह ने भगवान श्रीराम की भव्य आरती की। साथ में नोएडा प्राधिकरण के सी.ई.ओ. डा. लोकेश एम. एवं कई प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी भगवान श्रीराम के पूजन के समय उपस्थित रहे। सायं सनातन धर्म मंदिर के प्रांगण में 1000 दीपक जलायी गयी एवं भव्य आतिशबाजी की गयी।

सनातन धर्म मंदिर समिति द्वारा संरक्षक डा. टी.एन. गोविल, महासचिव एवं सांसद प्रतिनिधि संजय बाली द्वारा आये हुए अतिथियों का आदर सत्कार किया गया। भगवान श्रीराम का पटका पहनाया, फूल माला एवं भगवान श्रीराम की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह के रूप भेंट की और बडी स्क्रीन लगाकर  विधायक श्री पंकज सिंह ने 12ः00 बजे से लेकर जब मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का लाईव कार्यक्रम चल रहा था।

उन्होनें सभी भक्तों से साथ बैठकर सीधा प्रसारण देखा। और भगवान श्रीराम के जयघोष के जयकारे बीच-बीच में भक्त लगाते और और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आरएसएस के संघसरचालक डा. मोहन राव भागवत, मुख्यमंत्री उ0प्र0 श्री योगी आदित्नाथ जी, राज्यपाल उ0प्र0 श्रीमती आनंदी बेन पटेल एवं वहां पर उपस्थित आचार्यो द्वारा मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का मंत्रोच्चारण और मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को देखने नोएडा के हजारों लोग साक्षी बनें और भगवान श्रीराम आरती की। प्रातःकाल से मंदिर में आने वाले भक्तों को प्रसाद के रूप लड्डू का भोग वितरित किया जा रहा है एवं भंडारे का भी आयोजन किया।

इस कार्यक्रम के दौरान रामकुमार शर्मा, एस.के.एस. राणा, प्रमोद रंगा, अल्पेष गर्ग, सुषील भारद्वाज टी.एन. चैरसिया, चन्द्रपाल सिंह, राहुल, विजय शर्मा के.सी. गुप्ता, जुगल किषोर भारती, अनिल जैन, मंजू केडिया, अनिता शर्मा, राजीव गुप्ता आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 15,911 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.