नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 8 फरवरी।

गौतमबुद्धनगर के तीनों प्राधिकरणों में इंटरव्यू/ऑक्शन के आधार पर आवंटन को बंद कर केवल लॉटरी या ड्रा के माध्यम से कराने की मांग एमआईजी फ्लैट्स ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव व फोनरवा के कोषाध्यक्ष पवन यादव ने की है। उन्होंने इस सम्बंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पवन यादव सेक्टर 100 एमआईजी अपार्टमेंट एसोसिएशन के महासचिव भी हैं। उन्होंने मीडियम और गरीब तबके के लिए घर पर विशेष ध्यान देने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को सम्बोधित पत्र में पवन यादव ने कहा है कि हम सभी नोएडावाजी, आपसे अनुरोध करते है कि प्राधिकरण की इंटरव्यू और ऑक्शन/ बोली द्वारा आवंटन की प्रणाली को बंद करना चाहिए। किसी भी तरह के फ्लैट/ प्लॉट का आवंटन केवल ड्रॉ / लॉटरी के माध्यम से होना चाहिए।
ड्रॉ /लॉटरी के दौरान किसी की भी किस्मत खुल सकती है।

1. ऑक्शन- ऑक्शन /बोली में केवल धनाडय लोग ही फ्लैट या प्लॉट ले पाते है।

2. इंटरव्यू- इंटरव्यू में केवल और केवल उद्योग लगाने को वो ही पात्र होते जो उच्च पहुंच या पैसा रखते हों।

दोनो ही प्रणाली में केवल धनाढ्य लोगों को ही मोका मिलता है, आमजन, मध्यम वर्ग, छोटा उद्योग लगाने वाला या छोटे पैसे में घर खरीदने का सपना देखने वाला केवल किराए के मकान में या किराए की फैक्ट्री में जीवन गुजार देता है। उद्योग या आवासीय के प्लॉट हो या फ्लैट धनाढ्य खरीद पाते है जरूरतमंद नही।

इसके साथ 2 नोएडा में अब श्रमिक कुंज/ ईडब्ल्यूएएस/ एल आई जी/एमआईजी की स्कीमें बंद कर दी गई है। बड़े 2 प्लॉट को ग्रुप हाउसिंग को दिया जाता है जो श्रमिक निम्न मध्यम वर्ग के लिए फ्लैट नही बनाते। निम्न मध्यम आयवर्ग के लोग कैसे अपना आशियाना बनाए।
प्राधिकरण किसान भाइयों की जमीन नीलामी में नही खरीदता, केवल एक रेट निर्धारित होता है। किसान को अपनी कीमत लेने का कोई अधिकार नहीं होता तो फिर उसी को प्राधिकरण कैसे मनमाने तरीके से केवल धनाढ्य लोगों के लिए स्कीम बना लिए।
अभी नोएडा में बचे हुए प्लॉट की स्कीम निकली है उसमे भी 10 से 55 लाख तक पैसा जमा कर आप बोली लगाने के पात्र होंगे आखिर आम आदमी मध्यम वर्गीय इतना पैसा कहां से लायेगा।
पवन यादव ने कहा है कि जनहित में, आमजन के लिए निम्न और मध्यम वर्ग के लिए नीलामी इंटरव्यू सिस्टम को बंद करते हुए ड्रा के माध्यम से आवंटन कराने तथा सभी प्राधिकरणों में ईडब्ल्यूएस निम्न मध्यम आय वर्ग के लिए भवन व छोटे प्लॉट स्कीम लाने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें जिससे आमजन को आशियाना मिल सके।

 7,007 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.