नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 13 फरवरी।

ग्रेटर नोएडा में गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी कार्यालय में मंगलवार को किसने और जिले के प्राधिकरण व प्रशासन से जुड़े अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक में 18 फरवरी तक हाई पावर कमेटी के गठन का आश्वासन दिया गया है इस दौरान किसानों ने भी अपना धरना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला किया है। किसान संगठनों ने वार्ता के दौरान चेतावनी दी है कि अगर 18 फरवरी तक हाई पावर कमेटी का गठन नहीं होता है तो किसान संगठन दिल्ली कूच की तैयारी करेंगे।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ रूपेश वर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान परिषद, जय जवान जय किसान मोर्चा, और एनटीपीसी के किसानों की संयुक्त वार्ता मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नोएडा, ग्रेटर नोएडा के सीईओ, यमुना प्राधिकरण के सीईओ जिला अधिकारी एवं कमिश्नर ऑफ पुलिस के साथ संपन्न हुई। बैठक में 10% आबादी प्लाट देने के तीनों प्राधिकरण से पास प्रस्ताव को जो शासन स्तर पर अनुमोदन के लिए लंबित है, नए कानून को लागू करने का प्राधिकरण से पास प्रस्ताव एवं नोएडा प्राधिकरण से साढे चार सौ वर्ग मीटर के स्थान पर 1000 वर्ग मीटर तक आबादी छोड़े जाने के नियमावली में संशोधन प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड से पास प्रस्ताव होकर शासन स्तर पर लंबित सहित एवं अन्य शासन स्तर के सभी मुद्दों पर 18 फरवरी तक शासन से हाई पावर कमेटी के गठन का आश्वासन अधिकारियों ने दिया है तब तक हर जगह धरना प्रदर्शन चलते रहेंगे।

प्राधिकरण स्तर के मुद्दों पर नोएडा ग्रेटर नोएडा के किसान अपने-अपने मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ वार्ता कर उनका हल निकालेंगे। आज की बैठक में अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से मनोज प्रधान जी संयोजक वीर सिंह नागर महासचिव जगदीश नंबरदार सुरेंद्र भाटी पप्पू ठेकेदार निशांत रावल सुशील सुनील फौजी राजू पलला, सुखबीर खलीफा, उदल यादव, रंगलाल भाटी, दुष्यंत सेन विकास गुर्जर, प्रशांत भाटी, यतेंद्र मैनेजर, निरंकार प्रधान, सचिन भाटी, गुरप्रीत एडवोकेट, भीम सिंह प्रधान, बाबा करतार, सतपाल खारी, कृष्ण भाटी, मोहित यादव, मनवीर भाटी, अजय पाल भाटी, श्याम सिंह प्रधान जी, शर्मा भाटी, मोनू मुखिया, बुधपाल यादव, श्याम सिंह प्रधान जुनपत, संजय इमलिया, गौरव यादव, महेश प्रजापति एवं अन्य दर्जनों लोग उपस्थित रहे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरना स्थल पर रात दिन के धरने का 15 वां दिन रहा धरने पर उपस्थित सैकड़ो लोगों ने प्राधिकरण और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की धरने को संबोधित करते हुए वीर सिंह नेताजी ने कहा लड़ाई आर पार की है जीत कर ही दम लेंगे।

 3,315 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.