नोएडा खबर

खबर सच के साथ

फोनरवा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र, प्राधिकरण नीलामी वाली आवासीय भूखंडों की स्कीम रद्द करें, मध्यम व गरीब वर्ग के फ्लैट्स की स्कीम लाएं

1 min read

नोएडा, 14 फरवरी।

फोनरवा (फेडरेशन ऑफ नोएडा आरडब्ल्यूए) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर नोएडा प्राधिकरण की विभिन्न सेक्टरों में निकाली गई हाउसिंग प्लॉटों की स्कीम को रद्द करने की मांग की है। इस स्कीम में भूखंडों का आवंटन नीलामी के आधार पर किया जा रहा है।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि नीलामी के द्वारा आवंटन के कारण इन प्लॉट्स की कीमत अधिक हो जाती है और इसका लाभ बिल्डर्स,धनी लोग,तथा प्रॉपर्टीस से संबंधित व्यवसाय करने वालों को ही मिलता है। कीमत अधिक होने के कारण मध्यम वर्ग के लोग इसको खरीदने का सपना भी नही देखते हैं।
फोनरवा अध्यक्ष ने कहा है कि इस नीलामी द्वारा प्लॉट बेचने की स्कीम को तत्काल रद्द किया जाए और स्कीम को लॉटरी द्वारा प्लॉट आवंटित किए जाए जिससे सभी वर्ग के लोग इस तरह की स्कीम में भाग ले सके।
उन्होंने कहा कि इस तरह की स्कीम में सबसे बड़ी समस्या यह भी है कि जो आवेदनकर्ता प्लॉट की पूरी रकम एक साथ देगा उसको प्लॉट आवंटन में प्राथमिकता दी जाती हे।

महासचिव के के जैन ने बताया कि पिछले कई सालों से नोएडा प्राधिकरण द्वारा श्रमिक 1BHK और 2BHK फ्लैट्स का निर्माण नहीं किया जा रहा है। पुराने फ्लेट्स कि कीमत बहुत अधिक है। ग्रुप हाउसिंग के नए प्रोजेक्ट भी आए हैं इनमें सभी प्रोजेक्ट में तीन,चार और पांच बीएचके फ्लैट हैं। नोएडा इंडस्ट्रियल टाउन है यहां पर दूसरे छोटे तथा अन्य शहरों से श्रमिक तथा कम और मध्यम वर्ग के लोग रोजगार के लिए यहां आते हैं। फ्लेटों की कीमत अधिक होने के कारण इन लोगों का अपना आशियाना बनाने की उम्मीद कमजोर हो रही है। अतः इन लोगों का अपना आशियाना हो इसके लिए उन्होंने माननीय मुख्य मंत्री जी विन्रम निवेदन किया है कि नोएडा प्राधिकरण को कम तथा मध्यम वर्ग के लोगों के लिए अफॉर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट का निर्माण करने के लिए निर्देशित करने की कृपा करें । इसके साथ साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नोएडा में भी गरीब और मध्यमवर्ग के लोगों के लिए एफोर्डेबल आवास का निर्माण शुरू करवाने की भी कृपा करे जिससे कम और माध्यम वर्ग का भी अपना घर खरीदने का सपना साकार हो सके। उल्लेखनीय है कि नोएडा खबर डॉट कॉम ने यह मुद्दा उठाया था।

 4,238 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.