नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर शव हिंडन नदी में फेंका, पति और देवर गिरफ्तार

1 min read

नोएडा, 19 फरवरी।

थाना सेक्टर 63 नोएडा पुलिस ने 24 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर शव हिंडन नदी में फेंक देने वाले महिला के पति और उसके देवर को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के पीछे विवाहिता के परिजनों से दो लाख रुपये ना देना बताया गया है। पुलिस ने नदी से शव बरामद कर लिया है।

घटना का संक्षिप्त विवरणः

दिनांक 18.02.2024 को वादी द्वारा थाना सेक्टर-63, नोएडा पर एक प्रार्थना पत्र दिया गया कि उनके द्वारा अपनी बेटी कविता उम्र 24 वर्ष की शादी करीब 04 वर्ष पूर्व अजीत कुमार पुत्र चन्द्रपाल निवासी गांव रायपुर कोठी नंगला, थाना पाली, जनपद अलीगढ़ के साथ की गयी थी। अजीत कुमार व उसके छोटे भाई राजा बाबू द्वारा कविता से दहेज में 02 लाख रूपये की मांग करने व न मिलने पर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करने तथा जान से मारकर शव को छिपाने के उद्देष्य से हिण्डन नदी में फेक देने, जिसका शव हिण्डन नदी थाना ईकोटेक-3, नोएडा क्षेत्र में बरामद होने के सम्बन्ध में वादी द्वारा दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना सेक्टर-63, नोएडा पर मु0अ0सं0 70/2024 धारा 498ए/304बी/201 भादवि व 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम बनाम अजीत कुमार व राजा बाबू उपरोक्त पंजीकृत किया गया।

कार्यवाही का विवरणः

थाना सेक्टर-63 पुलिस द्वारा उक्त घटना में नामित/वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु थाना स्तर से टीम गठित की गयी। आज दिनांक 19.02.2024 को गठित टीम द्वारा लोकल इंटेलीजेंस एवं बीट पुलिसिंग की सहायता से उक्त मुकदमें में नामित/वांछित अभियुक्त 1-अजीत कुमार व 2-राजा बाबू को थाना क्षेत्र के गढी गोल चक्कर से मय घटना में प्रयुक्त अपाची मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया। मृतका कविता के शव कें पंचायतनामा, पोस्टमार्टम आदि की कार्यवाही पूर्व में की जा चुकी है। अभियुक्त अजीत अपने परिवार सहित बहलोलपुर में किराये के मकान में रहता था

पूछताछ का विवरणः

पूछताछ के दौरान मुख्य अभियुक्त अजीत कुमार द्वारा बताया गया कि उसकी शादी करीब 04 वर्ष पहले मृतका कविता के साथ हुई थी, शादी में कविता के परिवार वालों ने उसे मन मुताबिक दान दहेज नहीं दिया था तो वह अपनी पत्नी तथा उसके परिवार से काफी दिनों से 02 लाख रुपयों की मांग कर रहा था लेकिन कविता व उसके परिवार वाले उसे 02 लाख रुपये देने में आना-कानी कर रहे थे। अजीत की मांग पूरा न होने पर अजीत व कविता के बीच कई बार नोक-झोक हुई थी। जिसमें दिनांक 14/15.02.2024 को रात्रि में अजीत द्वारा मृतका कविता से पुनः 02 लाख रुपये की मांग की गयी थी। उस समय उसका छोटा भाई राजा बाबू भी उनके साथ कमरे में मौजूद था। 02 लाख रुपये मांगे जाने पर अजीत व कविता का काफी झगड़ा हुआ। झगडे में दोनों भाईयों ने मिलकर चुन्नी से कविता का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी औऱ कविता के शव को दोनो भाईयो ने अपनी अपाचे मो0सा0 के बीच मे रखकर रात्रि मे ही ले जाकर 04 मूर्ति के पास फ्लाईओवर से हिण्डन नदी में फैक दिया तथा फन्दे को गले से निकालकर नदी मे चलते हुए पानी मे फेक दिया गया था।

अभियुक्तों का विवरणः

1-अजीत कुमार पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम रायपुर कोठी नंगला, थाना पाली मुकीमपुर, जनपद अलीगढ़ (उम्र 27 वर्ष)।
2-राजा बाबू पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम रायपुर कोठी नंगला, थाना पाली मुकीमपुर, जनपद अलीगढ़(उम्र 20 वर्ष)।

गिरफ्तारी एवं बरामदगी करने वाली टीमः

1-उ0नि0 कृष्ण कुमार यादव थाना सेक्टर-63, नोएडा।
2-उ0नि0 मनेन्द्र प्रताप सिंह थाना सेक्टर-63, नोएडा।
3-हे0कां0 वरुण चौधरी थाना सेक्टर-63, नोएडा।
4-हे0कां0 सुबोध कुमार थाना सेक्टर-63, नोएडा।
5-का0 सोनू कुमार थाना सेक्टर-63, नोएडा।
6-कां0 अंकित पवार थाना सेक्टर-63, नोएडा।
7-कां0 अंशुल कुमार थाना सेक्टर-63, नोएडा

 8,437 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.