नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में इस्कॉन मंदिर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भक्तों के लिए रहेगा बन्द, होगा सीधा प्रसारण

1 min read

नोएडा, 29 अगस्त।

इस्कॉन नोएडा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव सोमवार, दिनांक 30 अगस्त को मनाने जा रहा है। वर्तमान महामारी की परिस्थिति को देखते हुए, मन्दिर दर्शन हेतु पूर्णत: बन्द रहेगा। इस्कॉन नोएडा
गोविन्द धाम एवं भक्तिवेदांत एकेडमी के सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी बुद्धिमत्ता दास ने बताया कि मन्दिर में मनाए जाने वाले उत्सव का सीधा प्रसारण प्रात: 4:30 बजे से रात्रि 12 बजे तक मन्दिर के यूट्यूब चैनल https://youtube.com/channel/UCuirvO7R7VK16rTwdgHR9fg तथा फेसबुक पेज https://fb.me/e/1HulC0jmA के माध्यम से किया जाएगा।
भगवान् का जन्मोत्सव मनाने के लिए पूरे मन्दिर को सुन्दर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। भगवान् के लिए वृन्दावन से विशेष पोशाक बनवाई गई है। जन्माष्टमी के दिन भगवान् के अभिषेक, आरती, भोग इत्यादि की व्यवस्था मन्दिर में रहने वाले पुजारी करेंगे। सोमवार, 30 अगस्त को मन्दिर में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

मंगलवार दिनांक, 31 अगस्त को इस्कॉन के संस्थापकाचार्य कृष्णकृपामूर्ति श्री श्रीमद ए.सी. भक्तिवेदान्त स्वामी श्रील प्रभुपाद की 125वीं आविर्भाव तिथि है। इस अवसर पर इस्कॉन नोएडा पूरे भारतवर्ष के मन्दिरों में 125 तीर्थों के जल की पूर्ति कर रहा है। इन 125 तीर्थों के जल से पूरे भारत में एक साथ प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक श्रील प्रभुपाद के श्री विग्रहों का अभिषेक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि  सभी मीडिया बन्धुओं को 29 अगस्त को सांय 4 बजे से 5 बजे तक मन्दिर में कवरेज के लिए आमंत्रित किया गया है ताकि हम आपके लिए भगवान् के सुन्दर दर्शन की व्यवस्था कर सकें तथा आपको भगवान् का प्रसाद दे सकें। उधर नोएडा प्राधिकरण के सीजीएम राजीव त्यागी ने इस्कॉन मंदिर के आसपास की व्यवस्था का जायजा लिया।

 26,940 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.