नोएडा खबर

खबर सच के साथ

260 करोड़ व्यूज के साथ ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #अयोध्या_दीपोत्सव

1 min read

– रोशन अयोध्या के साथ जगमगाती आतिशबाजी और लेजर शो की

तस्वीरें-वीडियो जमकर शेयर कर रहे लोग

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर।

कल रात जहां पूरा देश दिवाली की रोशनी से जगमगा रहा था, वहीं अयोध्या की दिवाली अपने निराले अंदाज के लिए चर्चाएं बटोर रही है। इतना ही नहीं, ट्विटर पर #अयोध्या_दीपोत्सव लगातार ट्रेंड कर रहा है, जिसे 2.6 बिलियन (260 करोड़) से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे 86,000 से अधिक टिप्पणियां भी मिलीं हैं और यह सिलसिला लगातार जारी है। सोशल मीडिया पर आ रहीं इन टिप्पणियों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस नए प्रयास की जमकर सराहना कर रहे हैं।
रविवार को दिवाली की पूर्व संध्या में दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्या में आयोजित दीपों के चमचमाते और रॉयल शो के साथ-साथ जगमगाती आतिशबाजी और लेजर शो को दुनिया भर में लोगों ने देखा है।
यहां गौर करने वाली बात यह है कि दो लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ #AyodhyaDeepotsav के हैशटैग का इस्तेमाल अयोध्या के दीपोत्सव को ट्वीट, रीट्वीट, लाइक और रिप्लाई करने के लिए किया। 15.76 लाख दीयों के साथ पवित्र शहर को रोशन करते हुए अयोध्या के लुभावने दृश्यों को ट्विटर यूजर्स ने चित्र और वीडियो पोस्ट के जरिए इस हैशटैग के साथ शेयर किया । यूजर्स ने दीपोत्सव के अवसर पर आयोजित रंगीन, शानदार लेजर और आतिशबाजी शो के वीडियो भी पोस्ट किए।
रंग-बिरंगी आतिशबाजी का एक वीडियो पोस्ट करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा- “पटाखे फोड़ना हमारी रस्म है, इसे जोर से कहने के लिए धन्यवाद #पीएम, जय-जय श्रीराम। इसके साथ ही ट्विटर यूजर्स ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी अपने सोशल सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल से पोस्ट कीं।
लेजर और आतिशबाजी शो का एक और शानदार वीडियो पोस्ट करते हुए, एक अन्य यूजर ने लिखा- “वाह, इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। जय श्री राम। जय श्री हनुमान।”
15.76 लाख से अधिक तेल के दीयों और हर साल आयोजन की बढ़ती भव्यता के साथ दीपोत्सव के एक बार फिर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने पर लोगों ने खुशी व्यक्त की। इसके साथ ही यूजर्स ने राज्य के लोगों के लिए सीएम योगी की कल्याणकारी योजनाओं की भी प्रशंसा की।
एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “नगरी हो तो अयोध्या सी। अयोध्या दीपोत्सव में एक साथ 15.76 लाख से अधिक दीयों को जलाकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया।” एक अन्य यूजर ने लिखा- दीपोत्सव हमारी सनातन संस्कृति के गौरव का एक महान उदाहरण है। यह हमारे शाश्वत मूल्यों को संपूर्णता की ओर ले जा रहा है।

 6,742 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.