नोएडा खबर

खबर सच के साथ

रबूपुरा में महाविद्यालय भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में जेवर विधायक हुए भावुक, बोले सपने सच होने जैसा क्षण

1 min read

रबूपुरा, 10 नवम्बर।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के राजकीय महाविद्यालय (संगठक महाविद्यालय), रबूपुरा, गौतम बुद्ध नगर के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के मौके पर उपस्थित बच्चियों व क्षेत्र के गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चियों और नौजवान साथियों को इस महाविद्यालय में पढ़ता देखकर अपार खुशी हो रही है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी कि कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने रबूपुरा में स्थित नवनिर्मित महाविद्यालय का विधिवत लोकार्पण किया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि यह मुझे भी सपने जैसा लग रहा है, जिसे मैं कई वर्षों से देख रहा था। आज बच्चियों और नौजवान साथियों को इस महाविद्यालय में पढ़ते देखकर, मेरी आंखें नम हैं यह महाविद्यालय इस क्षेत्र के नौजवानों को ऊंचाइयों तक ले जाएगा, यही अभिलाषा है। यह ग्रामीण क्षेत्र है तथा यहां शिक्षण कार्य कराने वाले, मेरे क्षेत्र की बच्चियों को, एक ऐसा माहौल दें, जिससे वह स्वतंत्र परिवेश में अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाते हुए, क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें।
विधायक धीरेंद्र सिंह ने अंत में कहा कि रबूपुरा स्थित इस महाविद्यालय को सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस किया जाएगा, और ऐसे कोर्सेज इसमें लाए जाएंगे जो इस क्षेत्र के नौजवानों के भविष्य को संवारने का कार्य करेंगे।
इस मौके पर मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि हम इस क्षेत्र के ग्रामों के परिवेश को बदलना चाहते हैं तथा हम ऐसी शिक्षा क्षेत्र को देना चाहते हैं जो लोगों को अपना भविष्य निर्माण करने में सहायक हो सके तथा बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके।
इस मौके बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।
इस मौके पर वरिष्ठ आचार्य वनस्पति विज्ञान विभाग की प्रोफेसर वाई विमला, संकायाध्यक्ष विज्ञान श्री मृदुल गुप्ता, कुलसचिव श्री धीरेन्द्र सिंह, वित्त अधिकारी श्री रमेश चंद, प्रोफेसर इंचार्ज श्री नवीन चंद्र लोहानी व प्राचार्य डॉ अनुज कुमार अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

 4,549 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.