नोएडा खबर

खबर सच के साथ

केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल पहुंचे अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले में, कहा आयुष को जीवन का हिस्सा बनाएं

1 min read

सर्बानंद सोणोवाल पहुंचे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेला 2022 के आयुष पैवेलियन, लिया आयुष आहार का स्वाद और आयुष को अपने जीवन में शामिल करने का संदेश दिया

आयुष के सभी स्टॉल्स पर पहुंचकर ली गतिविधियों की जानकरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा आयुष प्रणाली में है आरोग्य रहने का मंत्र

नई दिल्ली, 18 नवम्बर।

दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से चल रहे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) 2022 में शुक्रवार को केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने शिरकत की। उन्होंने हॉल न.5 में स्थित आयुष पैवेलियन में जाकर विभिन्न आयुष स्टॉल्स का जायज़ा लिया, आयुष आहार का स्वाद लिया और आयुष डॉक्टर, योग विशेषज्ञों के साथ मेले में पहुंचे लोगों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने आयुष पैवेलियन में जारी आयुर्वेदिक सांप-सीढ़ी, सॉफ्टवेयर आधारित मिजाज़ परीक्षण-प्रकृति परीक्षण, “दादी से पूछो”, आयुष क्विज, मसाले पहचानो, स्लोगन प्रतियोगिता, वर्चुअल रियलिटी लैब आदि गतिविधियों की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने मेले में मौजूद विभिन्न स्टार्ट अप के स्टॉल्स पर जाकर युवा उद्यमियों से बातचीत की और उनका उत्साहवर्धन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि “आयुष प्रणाली में आरोग्य रहने का मंत्र है। इस बार आईआईटीएफ बहुत खास है क्योंकि आयुष की सभी पद्धतियों की झलक यहां मौजूद हैं, जिससे आप आयुष प्रणाली से होने वाले फायदों के बारे में आसानी जान सकेंगे। मेरी सभी से अपील है कि इस आयोजन का हिस्सा बनें और स्वस्थ रहने लिए के लिए आयुष को अपने जीवन में शामिल करें।”

गौरतलब है कि इस बार आईआईटीएफ 2022 ‘वैश्विक स्वास्थ्य के लिए आयुष” की थीम पर केंद्रित है, जो 14 से 28 नवंबर तक चलेगा।

 1,926 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.