नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में दुकान, वर्चुअल स्पेस और आफिस बेचने के नाम पर धोखाधडी कर करोड़ों बटोरे, बिल्डर गिरफ्तार

1 min read

नोएडा, 15 दिसम्बर।

थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस ने ऑफिस/वर्चुअल स्पेस/दुकानों के नाम पर धोखाधडी करने वाले मलय अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है। मलय अग्रवाल ने प्रोपलेरिटी ग्रुप ऑफ कंपनीज व एचएसएल से मिलकर यह धोखाधड़ी की है।

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार 14 दिसम्बर 22 को थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस ने ऑफिस/वर्चुअल स्पेस/दुकानों के नाम पर धोखाधडी करने वाला एक वांछित अभियुक्त मलय अग्रवाल पुत्र नरेश अग्रवाल निवासी 522, रतनलाल नगर, थाना गोविन्दनगर, जिला कानपुर, उ0प्र0 को उसके निवास स्थान से गिरफ्तार किया है।

अभियुक्त मलय अग्रवाल द्वारा बताया गया कि वह वर्ष 2014 मे प्रोपलेरिटी ग्रुप आफ कम्पनीज व एचएसएल साफ्टवेयर प्रा0लि0 से जुडे सतेन्द्र सिंह तोमर, अतुल विक्रम सिंह, संदीप कौशिक, संजय जैन, सौरभ कुमार पांडेय, अवनिंदेर, शशिकान्त चौरसिया, विनीता चौरसिया के साथ मिलकर ग्राहकों के साथ ऑफिस/वर्चुअल स्पेश/दुकानो के नाम पर धोखाधडी कर करोडों का धन अर्जित किया गया है। प्रोजेक्ट की जमीन पर कन्सट्रक्शन करने हेतु करोडों रूपयो को बायर से लिया गया परन्तु जमीन एचएसएल कम्पनी के नाम पर नोएडा अथोरिटी द्वारा आवंटित की गयी थी। ग्राहकों से करोडो रूपयो के निवेश को देखकर यह एचएसएल मे डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति करा ली थी। वर्ष 2014-2015 के बीच उसने व इसकी कम्पनी द्वारा पुष्पा मिश्रा व उसके पुत्र ऋषि प्रसाद मिश्रा से करीब 49 लाख रूपये को और ज्यादा BUY BACK SCHEME का लालच देकर लिया था। ग्राहको से लिये गये करोडो रूपये के बंटवारो को लेकर इनके कम्पनी के बीच विवाद उत्पन्न हो गया था। जिससे कम्पनी का कन्सट्रक्शन का सारा काम रूक गया तथा ग्राहको की अनेकों शिकायते आने पर वह नोएडा से कानपुर लौट गया तथा सतेन्द्र तोमर भी कही भाग गया है और संजय जैन भी दिल्ली की प्रोपर्टी बेचकर गुडगांव मे कही रहने लगा है जिसकी जांच की जा रही है। इसके कम्पनी द्वारा बताया गया की लोगो के काम न करने पर पैसे भी नही लौटाये है। जिसमे अनेको लोगो के पैसे लेकर इनकी कम्पनी चली गयी है।

 6,969 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.