नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रीन्स में होगा जी- 20 सम्मेलन, मंडलायुक्त ने की तैयारियों पर चर्चा

1 min read

– गौतम बुद्ध नगर में जी-20 सम्मेलन की प्रस्तावित बैठक को लेकर मंडल आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ की अध्यक्षता में तैयारियों को लेकर चली मैराथन बैठक।

-मंडलायुक्त ने मंडल एवं जिला स्तरीय अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूर्ण करने के दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

ग्रेटर नोएडा, 4 जनवरी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर के जेपी ग्रीन्स में अगस्त में प्रस्तावित जी 20 सम्मेलन की बैठक को भव्य एवं सकुशल रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से आज मंडल आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में तैयारियों को लेकर मैराथन बैठक संपन्न हुई। मंडलायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जी-20 एक महत्वपूर्ण समूह है, जिसमें दुनिया की प्रमुख विकसित एवं विकासशील अर्थव्यवस्थाऐं शामिल है और भारत 1 वर्ष की अवधि के लिए 1 दिसंबर 2022 से जी-20 देशों की अध्यक्षता करेगा, जिसकी महत्वपूर्ण बैठक उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी, आगरा, लखनऊ एवं ग्रेटर नोएडा में होनी प्रस्तावित है। इसलिए जनपद गौतम बुद्ध नगर के लिए विकास, बुनियादी ढांचे, संस्कृति/विरासत के स्तर को दुनिया के सम्मुख प्रदर्शित करने का एक बड़ा अवसर है। इसलिए संबंधित विभागीय अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है कि वह समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए अपनी कार्य योजना समय रहते तैयार कर ले और कार्य योजना के अनुसार ही अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करें ताकि जनपद में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की बैठक को भव्य एवं सकुशल रूप से संपन्न कराया जा सके।
इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त ने पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, औषधि एवं खाद्य प्रशासन विभाग, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा समय रहते हुए ही अपनी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा कार्यक्रम स्थल एवं कार्यक्रम स्थल तक आने जाने वाले मार्गो को पहले से ही चिन्हित कर लिया जाए और जो भी मार्ग में कमियां नजर आये उनको समय रहते दूर कर लिया जाए। इसी प्रकार उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके द्वारा इस प्रकार से अपनी कार्रवाई की जाएगी कि जनपद का पर्यावरण स्वच्छ बना रहे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए यह भी कहा कि उनके द्वारा समय रहते यह सभी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए कि आयोजित होने वाली जी-20 सम्मेलन में विदेशी मेहमानों के द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा इसलिए उनके ठहरने के लिए होटल आदि की व्यवस्था समय रहते कर ली जाएं।
इस अवसर पर जिला अधिकारी सुहास एलवाई के द्वारा मंडलायुक्त महोदया को जी-20 सम्मेलन को लेकर अब तक की गई कार्रवाई से अवगत कराया गया एवं उनको आश्वस्त किया कि गौतम बुद्ध नगर में प्रस्तावित जी 20 सम्मेलन को भव्य एवं सकुशल रूप से संपन्न कराने के लिए उनके द्वारा जो दिशा निर्देश आज दिए गए हैं उनका अधिकारियों के माध्यम से कड़ाई से पालन कराते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
इस महत्वपूर्ण बैठक में मंडल स्तरीय एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ तीनों प्राधिकरण के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 4,501 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.