नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर : इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट पर पहुंचे प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह

1 min read

यमुना सिटी, 30 मई।
प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रोजेक्ट साईट ज़ेवर में विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

मनोज कुमार सिंह ने टर्मिनल बिल्डिंग, एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीएस) टावर एवम् रनवे के विकास कार्यों की समीक्षा की तथा भौतिक निरीक्षण किया। एयरपोर्ट से जुड़े कंसेशनयर मैसर्स ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्लानिंग हेड श्री निकोलस तथा प्रोजेक्ट हेड श्री दिनेश जामवाल ने आईआईडीसी के सामने साईट पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रगति रिपोर्ट रखी।
आईआईडीसी ने एयरपोर्ट परियोजना की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया तथा वहाँ उपस्थित एसडीएम ज़ेवर को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे को बल्लभगढ़ से एयरपोर्ट को कनेक्ट करने के लिए बनाये जा रहे लिंक रोड में प्रभावित कृषकों को शीघ्र कंपनसेशन बाँटने का आदेश दिया। महाप्रबंधक प्रोजेक्ट वाईईआईडीए को रैनवॉल कंस्ट्रक्शन हेतु टेंडर जारी करने व प्राधिकरण से आवश्यक विकास कार्य शीघ्र करने की निर्देश दिये गये।
उल्लेखनीय है कि इस प्रोजेक्ट का कन्सेशन एग्रीमेंट 7 अक्तूबर 2022 को नियाल तथा ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट/वाईआईएपीएल के मध्य हस्ताक्षरित किया गया था। उल्लेखनीय है कि एयरपोर्ट के प्रथम चरण में एक हवाई पट्टी का निर्माण पूर्ण कर संचालन अगले वर्ष से प्रारंभ किया जाना है। कंसेशनयर के ईपीएल कांट्रेक्टर के रूप में टाटा प्रोजैक्ट्स लिमिटेड द्वारा एयरपोर्ट साईट पर निर्माण कार्य किया जा रहा है।

प्रोजैक्ट साईट पर आईआईडीसी श्री मनोज कुमार सिंह के साथ श्री कपिल सिंह एसीईओ यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी, श्री शैलेंद्र कुमार सिंह, ओएसडी, श्री अभय सिंह एसडीएम ज़ेवर, श्री एके सिंह जीएम प्रोजेक्ट, श्री नंदकिशोर सुन्दरियाल स्टाफ ऑफिसर, श्री आरके सिंह एसीपी पुलिस सहित प्राधिकरण के अधिकारिगण उपस्थित रहे।

 2,979 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.