नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : बिजली कटौती के खिलाफ आप ने निकाला “लालटेन” जुलूस

1 min read

-बिजली 24 घंटे उपलब्ध कराएं सरकार जिससे इस भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके – भूपेन्द्र जादौन

-गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये: नीलम यादव

-बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाये

नोएडा, 2 जुलाई।

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह के आह्वान पर रविवार को प्रदेश के सभी जिलों में बिजली कटौती को लेकर “लालटेन” जुलूस निकाला। इसी क्रम में नोएडा में आम आदमी पार्टी जिला इकाई ने जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ सेक्टर 27 अट्टा पीर चौराहे से अट्टा मार्केट एवं सेक्टर 18 मार्केट होते हुए एचडीएफसी बैंक तक लालटेन जुलूस निकाला गया इस दौरान अघोषित बिजली कटौती पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे हैं। गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

अस्पतालों में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल होकर भाग रहे हैं और गर्मी के कारण तमाम बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। पार्टी की ओर से उन्होंने सरकार से मांग की प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाये जिससे इस भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके और लोगों की मौतें न हों प्रदर्शन में मौजूद महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये और बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाये।
यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा ये बेहद दुर्भाग्य है कि 21वी सदी में लोगों को बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति नहीं हो रही है। बिजली आपूर्ति न होने की वजह से गर्मी के कारण लोगों की मौत हुई है ये मौत नहीं हत्या है। लोगों की मौतों पर भाजपा के मंत्री संवेदनहीन बयान दे रहे हैं ये दुःखद है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिना कटौती 24 घंटे बिजली दिल्ली की जनता को उपलब्ध करा रही है।

उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार से जानना चाहती है कि जब दिल्ली की जनता को मुफ्त और बिना कटौती 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो सकती है तो उत्तर प्रदेश की जनता को देश में सबसे महंगी और बिना कटौती 24 घंटे बिजली क्यों नहीं उपलब्ध हो पा रही है ? जबकि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की जनता को मुफ्त और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था आखिर यह वादा जुमला क्यों हो गया? जनता जानना चाहती है.
बिलासपुर चेयरमैन संजय चेची ने कहा आज उत्तर प्रदेश में 27000 मेगावाट बिजली की जरूरत है, और मात्र 4 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है. 23 हजार मेगावाट बिजली बाहर से खरीदी जा रही है। उसके बाबजूद 10- 12 घंटे की बिजली कटौती होती है. अघोषित बिजली कटौती से लोग बेहद परेशान है. बिजली विभाग में वर्तमान में 1 लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन मात्र 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत हैं. 66 हजार बिजली कर्मचारियों की कमी है जिसकी वजह से विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है. ट्रांसफार्मर फूंक जा रहे है, जगह जगह तार टूट रहे है कर्मचारियों के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है और लोग गर्मी में रहने को मजबूर है l
धरना प्रदर्शन में बिलासपुर चेयरमैन संजय चेची ,महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव, यूथ विंग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना, जिला महासचिव राकेश अवाना , माइनॉरिटी विंग जिलाध्यक्ष दिलदार अंसारी, श्रम प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष नरेश प्रजापति, पंचायत प्रकोष्ठ ज़िलाध्यक्ष मनोज यादव, नोएडा विधानसभा अध्यक्ष नितिन प्रजापति, जिला सचिव विजय श्रीवास्तव, sc-st जिलाध्यक्ष डॉक्टर महेन्द्र सिंह, जिला कोषाध्यक्ष मुन्ना गुप्ता महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष दीप्ति मिश्रा रिशांत कटिहार हिला जिलाध्यक्ष श्वेता पांडे, देवबंद विधानसभा पूर्व प्रत्याशी परवीन धीमान ,महिला प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रीति उपाध्याय, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव अमर सिंह ,जिला कार्यकारिणी सदस्य जीतू गुर्जर, विक्की भाटी , प्रिंस राजोरिया विनीत कुमार यामीन अंसारी, विश्वजीत सैनी, अभिषेक कुमार ,मनोज शर्मा शक्तिसिंह ,विकास यादव, अर्जुन सिंह, अभिषेक मिश्रा ,राम बिलास यादव, गौरव चौधरी ,भानुप्रताप, पुष्पा कामनी, नैन्सी, नीरज अग्रहरि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता साथी मौजूद रहे।

 9,536 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.