नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा/ग्रेटर नोएडा, 23 जुलाई।

नोएडा के हिंडन नदी किनारे डूब क्षेत्र में बसी कॉलोनियों में बाढ़ का पानी घुस आया है। पुलिस प्रशासन ने कॉलोनी में रहने वाले लोगों से मकान खाली करने को कहा है और अपने अपने पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए भी कहा है इस दौरान डीसीपी सेंट्रल जोन अनिल यादव ने हिंडन नदी के बढ़ रहे जलस्तर का मुआयना भी किया। पुलिस कमिश्नर ने सभी को आवश्यक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कमिश्नर गौतम बुध नगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर रविवार 23.07.2023 को पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल नोएडा श्री अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में अपर पुलिस उपायुक्त सेंट्रल नोएडा द्वारा सेन्ट्रल नोएडा जोन के थाना प्रभारियों व पुलिस बल के साथ बाढ़ प्रभावित थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत क्षेत्र यूसुफपुर चक शाहवेरी, पुराना हैबतपुर, तिगरी व थाना सेक्टर 142 क्षेत्रान्तर्ग ग्राम सहदरा, थाना ईकोटेक 3 ग्राम सुतियाना, पुराना अलीवर्दीपुर तथा सेक्टर 63 क्षेत्रान्तर्गत छिजारसी कालोनी, चोटपुर, बबीता विहार कालोनी व 25 फुटा बुद्ध विहार में हिंडन नदी के किनारे स्थित मकानों को खाली कराने की अपील की गई।

रात में कभी भी अचानक बाढ़ का पानी घरों में पहुंच सकता है। वहां आवासित लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की लगातार अपील की जा रही है क्योंकि हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, पानी गलियों में प्रवेश कर रहा है। परंतु स्थिति अभी नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन के द्वारा लोगों के रुकने के लिए बारात घर और स्कूल में व्यवस्था की गई है। लोगों को लाउडहेलर द्वारा घरों को खाली करने की अपील करते हुए खाली कराया जा रहा है। अभी तक कोई दीवार गिरने या जन हानि की सूचना नहीं है। निरंतर सतर्कता है /पुलिस व्यवस्थापन बना हुआ है।

 7,133 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.