नोएडा खबर

खबर सच के साथ

माहेश्वरी समाज, नोएडा की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

नोएडा, 6 अगस्त।
माहेश्वरी समाज, नोएडा की ओर से रविवार को सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कलाकेन्द्र में वार्षिक सांस्कृतिक संध्या एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समाज के परिवार के सदस्यों की एक वृहद नृत्य नाटिका “नानी बाई को मायरौ” प्रस्तुत की गई जो की एक प्रसिद्ध राजस्थानी लोक कथा पर आधारित है। इसमें मारवाड़ी भाषा के समावेश ने चार चाँद लगा दिए। किस प्रकार से भगवन श्री कृष्ण ने नरसीजी के बेटी नानी बाई के यहां इतना विशाल भात भरा कि सब चमत्कृत रह गए।

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही समाज के 47 प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान भी किया गया। राघव भंडारी एवं समीक्षा गग्गर को 12th में कमश: 96% एवं 94% अंक लाकर समाज को गौरवान्वित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। रिषिता झावर एवं श्रेया महेश्वरी ने इस वर्ष कक्षा 10 में 90% से ज्यादा अंक प्राप्त किये। आयुष सनवाल को IIT से इंजीनियरिंग पूर्ण करने एवं अमन सनवाल को JEE Advance में प्रथम 1000 में आने के लिए लिए पुरस्कृत किया गया। नितिन झंवर ने पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का सयोंजन करते हुए समाज के सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर एनसीआर के कई गणमान्य माहेश्वरी नागरिको एवं नोएडा की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया। माहेश्वरी समाज समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम करता रहता है। इन आयोजनो से संस्था की विभिन्न प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

संस्था के अध्यक्ष श्री अरविन्द सांवल अपने उद्बोधन में कहा की आज माहेश्वरी समाज सभी क्षेत्रो में देश की प्रगति में अग्रणीय रूप से भागीदार है। हम सदैव अपने कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी सांस्कृतिक विरासत को जीवंत रूप से प्रदर्शित करते रहते हैं, एवं आज की सामयिक समस्याओं को उठाने का प्रयास करते हैं। समाज को आज के परिवेश के अनुरूप देश की जवलंत समस्याओं के समाधान में अपनी भागीदारी बढानी चाहिए। उन्होंने युवा वर्ग को इसके लिए आगे आने का आवाहन किया।

पूर्व अध्यक्ष प्रकाश इनाणी ने संस्था की ओर से आमंत्रित सभी अथिथियों स्वागत करते हुए समाज द्वारा किये गए कल्याण कार्यो की जानकारी दी| संस्थापक अध्यक्ष श्री आर पी सोनी जी ने बताया की माहेश्वरी समाज नोएडा, पिछले 13 से अधिक वर्षो से समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान एवं जन जीव सेवा के लिए निरन्तर कार्यरत है।

महासचिव श्री दिलीप बाहेती ने कार्यक्रम के सफल संयोजन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। साथ ही सुन्दर सजावट एवं सांस्कृतिक आयोजन में विभिन्न सहयोग एवं कुशल प्रबंधन के लिए श्रीमती सरिता सोनी, श्रीमती संगीता चांडक, श्रीमती कविता मूंदड़ा, श्रीमती रंजना लखोटिया, श्रीमति राधा दमानी, श्रीमती सारिका माहेश्वरी, श्रीमति सुकृति सोनी, एवं श्रीमति शालिनी माहेश्वरी, श्रीमती मधु झंवर, श्रीमती जयश्री भंडारी का आभार किया। साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग के लिए श्री आर पी सोनी, श्री विजय सोनी, श्री प्रकाश इनाणी, श्री श्यामसुंदर सोनी, श्री कपिल लखोटिया, श्री अजीत परवाल, श्री नितिन झंवर, श्री दिनेश माहेश्वरी, श्री सुजीत सारडा एवं युवा सदस्य कृष्णा सोनी, आदित्य सोनी, हर्ष सोनी, नितेश सोनी, निकुंज चांडक, आलोक इनाणी, क्षितिज सादानी एवं अन्य सदस्यों को बधाई देते हुए धन्यवाद दिया एवं सभी आगंतुक अथितियों को सुरुचि पूर्ण भोजन के लिए आमंत्रित किया।

कार्यक्रम में सम्मिलित माहेश्वरी समाज के सदस्य श्री बसंत सोनी, श्री अशोक सोनी, श्री ओ पी अजमेरा, श्री के के झवर, श्री आर एन मालू, श्री दिनेश चांडक, श्री सुशील चांडक, श्री वासु राठी, श्री राकेश माहेश्वरी, श्री दीपक माहेश्वरी, श्री के के सादानी, श्री विजय मालपानी, श्री रविन्द्र मूंदड़ा, श्री रमाकांत माहेश्वरी, श्री अनिल मंत्री, श्री नरेश सोढानी, श्री पवन शर्मा आदि मुख्य थे।

 24,242 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.