नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : ईएसआईसी की 191 वी बोर्ड बैठक में शामिल हुए डॉ वी एस चौहान, चिकित्सा सुविधाओं पर की चर्चा

1 min read

-2 साल में ईएसआईसी ने बिस्तरों की संख्या 21 हजार से 38 हजार तक की

नई दिल्ली/नोएडा, 31 अगस्त।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम(ईएसआईसी) की 191 वीं बोर्ड बैठक में प्रकाश अस्पताल समूह के प्रबंध निदेशक एवं प्रसिद्ध आथरेपैडिक डॉक्टर वीएस चौहान शामिल हुए। उन्होंने ईएसआईसी के अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि ईएसआई से लाखों कर्मचारी जुड़े हैं, जिनको अधिक से अधिक चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए सरकार काम कर रही है। सरकार ने बीते दो साल में अपार सुविधा बढ़ाई हैं, वहीं अन्य सुविधाएं भी बढ़ाने पर श्रम एवं रोजगार मंत्री भारत सरकार से बोर्ड बैठक में चर्चा हुई है।

उल्लेखनीय है कि देश के जाने माने चिकित्सक डॉ चौहान को भारत सरकार ने हाल ही में ईएसआई बोर्ड में शामिल किया था। जिसके बाद दिल्ली हैड ऑफिस में 191वीं बोर्ड बैठक का आयोजन किया। जिसमें डॉ चौहान ने पहली बार भाग लिया। इस बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंदर यादव ने की। बैठक में ईएसआई के बढ़ते हुए लाभार्थियों के उत्तम इलाज हेतु नए-नए अस्पताल एवं डिस्पेंसरी खोलने, बिस्तरों की संख्या बढ़ाने , उत्तम इलाज़ की सुविधाएं बढ़ाने हेतु विभिन्न मुद्दों एवं सुझावों पर विचार विमर्श किया गया।

डॉ चौहान ने हर्ष पूर्वक बताया कि पूर्व दो वर्षो में ईएसआई की स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाई हैं। साथ ही और अधिक स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने पर सरकार जोर दे रही है। पूर्व दो वर्षो में बिस्तरों की संख्या 21000 से लगभग 38000 तक पहुँच गयी है। इसके अतिरिक्त अधिक से अधिक श्रम कर्मिंयों एवं उनके परिवारों को इस योजना से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। डॉ चौहान ने कहा कि वह भारत सरकार द्वारा ईएसआई का सदस्य नामित किए जाने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस अवसर पर वह श्रमिकों और उनके परिवार के उत्तम स्वास्थ्य एवं कल्याण हेतु अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

 13,415 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.