नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : दनकौर में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा, पुत्र निकला पिता का हत्यारा

1 min read

गौतमबुद्ध नगर, 10 सितंबर।

थाना दनकौर क्षेत्र के बल्लू खेड़ा गांव में 2 दिन पहले हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस सिलसिले में पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने संपत्ति विवाद और मां के अपमान का बदला लेने के लिए पिता वीर विक्रमजीत सिंह को मौत के घाट उतार दिया और उसके चाचा रामकुमार को पहचान की वजह से मार दिया।

स्टूडियो में कई गई थी हत्या

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने जानकारी दी कि 7.09.2023 को वादी ने थाना दनकौर पर अपने पिता रामकुमार की अज्ञात अभियुक्त द्वारा फावड़े से हमला कर नृशंस हत्या व अपने पारिवारिक चचेरे भाई वीर विक्रमाजीत राव के गंभीर रूप से घायल किये जाने के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल वीर विक्रमाजीत राव की भी अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी। पुलिस अधिकारियों द्वारा इस दोहरे हत्याकाण्ड के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस टीमो का गठन किया गया था।

ऐसे हुआ पुलिस एक्शन

एडीसीपी ने बताया कि दोहरे हत्याकाण्ड के अनावरण हेतु गठित टीमो द्वारा निरन्तर अथक प्रयास करते हुये इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलिजेंस व तकनीकी साक्ष्यों की मदद से सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुये विभिन्न लोगो से पूछताछ व मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर मृतक वीर विक्रमाजीत राव के बड़े पुत्र जैसमीन उम्र करीब 21 वर्ष को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया। अभियुक्त जैसमीन द्वारा उक्त दोहरे हत्याकाण्ड किया जाना कबूल किया गया है। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना के समय इसके द्वारा पहने हुये खून लगे हुये कपड़े जिनको इसने धो दिया था, वह भी बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल घटना स्थल से ही पूर्व में बरामद हो चुके है।

पिता से क्यों थी नफरत

पुलिस के अनुसार अभियुक्त जैसमीन द्वारा दोहरे हत्याकाण्ड को अकेले अन्जाम दिये जाने का इकबाल करते हुये बताया गया कि वह व उसका परिवार अपने पिता वीर विक्रमाजीत राव नोएडा में एक साथ रहता था जहाँ पर उसके पिता वीर विक्रमाजीत राव द्वारा उसकी मॉ को प्रताड़ित व परेशान किया जा रहा था जिसके पश्चात उसकी माँ बच्चो को लेकर गाँव आ गयी थी। उसके दादा-दादी द्वारा गाँव में रहने के लिये मकान दे दिया गया था। अभियुक्त जैसमीन अपनी माता व बहन के साथ गाँव में रहने लगा था तथा मृतक वीर विक्रमाजीत राव परिवार से अलग नोएडा में रहता था दोनो पति-पत्नी के मध्य आपसी विवाद के कारण तलाक की प्रक्रिया चल रही थी। मृतक वीर विक्रमाजीत राव कहानियां भी लिखते थे और अभी डेढ़-दो महीने से उन कहानियों पर शार्ट फिल्म बनाने के लिये गाँव में पड़े अपने पैतृक घेर में एक छोटे फिल्म स्टूडियो का निर्माण करा रहे थे जिसके निर्माण के लिये वीर विक्रमाजीत राव के द्वारा टप्पल, अलीगढ़ स्थित अपनी जमीन बेची गयी थी और जमीन से प्राप्त पैसे को स्टूडियों बनाने में एंव पैसे को घर में प्रयोग ना करके इधर उधर खर्च कर रहा था। रक्षाबंधन के दिन बटवारे और इन सभी बातों को लेकर मृतक वीर विक्रमाजीत राव का अभियुक्त जैसमीन व अपनी पत्नी के साथ विवाद हुआ था जिसके बाद से ही अपने पिता के प्रति नफरत व घृणा से भरे अभियुक्त जैसमीन द्वारा वीर विक्रमाजीत राव को मारने की ठान ली गयी थी।

अकेले दिया घटना को अंजाम

दिनांक 06.09.2023 को अभियुक्त को यह जानकारी थी कि वीर विक्रमाजीत राव घेर पर ही सो रहा है तो वह परिवार के अन्य सदस्यो के सो जाने के उपरान्त रात्रि में करीब 2 से 3 बजे के मध्य घेर की दीवार फांदकर घेर में घुसा और वहाँ रखे फावड़े से पहले वीर विक्रमाजीत राव के चहरे, गर्दन व सिर पर वार किये गये और उसी के पास दूसरी चारपाई पर सो रहे रामकुमार के जाग जाने पर पहचान लिये जाने के डर से उसके भी सिर,गर्दन व चेहरे पर वार किये। रामकुमार को हिलता हुआ देखकर उसके जीवित बच जाने के अंदेशे से वही पास पड़ी बसूली(छोटी हथौड़ी) से मृतक रामकुमार के सिर पर कई वार किये और बसूली को घेर में बने बाथरूम के पास फेंककर दीवार फांदकर भाग गया और घर आकर खून से सने कपड़े धोकर लेट गया।

अभियुक्त का विवरणः

जैसमीन पुत्र वीर विक्रमाजीत राव निवासी ग्राम बल्लूखेड़ा, थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 21 वर्ष।

गिरफ्तारी करने वाले अधि0/कर्म0गणों के नामः

1.प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
2.उ0नि0 गुरविन्दर सिंह थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
3.उ0नि0 सतेन्द्र यादव थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
4.उ0नि0 अभय प्रताप सिंह थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
5.उ0नि0 विकास कुमार पुलिस लाईन, गौतमबुद्धनगर।
6.है0का0 संजीव कुमार सर्विलांस सैल ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर।
7.का0 भूपेन्द्र नैन थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
8.का0 अजय थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
9.का0 विशाल आर्य थाना दनकौर, गौतमबुद्धनगर।
10.का0 रोहित राणा थाना कासना, गौतमबुद्धनगर।

 4,773 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.