नोएडा खबर

खबर सच के साथ

भिवानी, 23 जनवरी।

अयोध्या में चल रही भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भिवानी में रामलीला मंचन के दौरान दुखद घटना हुई जब रामलीला मंचन के दौरान मंच पर ही हनुमान की भूमिका निभाने वाले एक कलाकार ने अभिनय करते समय दम तोड़ दिया। कलाकार को हनुमान की वेशभूषा में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वाले कलाकार का नाम हरीश मेहता था। वह हरियाणा के बिजली विभाग में जेई के पद से रिटायर हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को जब पूरे देश में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर टीवी से सीधा प्रसारण किया जा रहा था। ठीक उसी समय भिवानी में एक रामलीला मंडली भगवान राम के अयोध्या आगमन की लीला का मंचन कर रही थी उस समय हनुमान की भूमिका में आए हरीश मेहता ने पहले कुछ संवाद किया और फिर धीरे से वह भगवान राम के अभिनय कर रहे कलाकार के पैरों में लेट गए।

मंच पर ऐसे ही अभिनय चला रहा संगीत बजता रहा और लोगों ने सोचा कि शायद यह अभिनय का ही एक हिस्सा है  जब उनको काफी समय हो गया और वह नहीं उठे तब बाकी कलाकारों ने और सामने बैठे दर्शकों ने हनुमान बने कलाकार को उठाने की कोशिश की। उनके हार्ट को सहलाने की कोशिश की। हालत गंभीर होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने हरीश मेहता को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद हरीश मेहता के परिजनों में कोहराम मच गया। पूरे शहर में खबर आग की तरह फैल गई और सभी ने ऐसे कलाकार को श्रद्धांजलि दी।

 13,243 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.