नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 2 फरवरी।

जापान के सेकिशो कारपोरेशन के अध्यक्ष श्री मेसाकी सेकी के नेतृत्व में एक वरिष्ठ नेतृत्व दल और जापान के सरकारी प्रतिनिधियों सहित इबाराकी प्रान्त के प्रतिनिधियों ने एमिटी के छात्रों से मिलने, बातचीत करने सहित उन्हें कंपनियों में रोजगार के अवसरों को प्रदान करने के लिए आज एमिटी विश्वविद्यालय का दौरा किया।

इस भ्रमण से दोनों संगठनों के मध्य संबंध और मजबूत होगें और यह पहली बार था कि इबाराकी प्रान्त के प्रतिनिधिमंडल ने दूरदर्शी और मजबूत गठबंधन के लिए पहली बार किसी भारतीय विश्वविद्यालय का दौरा किया। इस अवसर पर सहयोग साझेदारी के उददेश्य व दृष्टिकोण पर ध्यान केन्द्रीत करते हुए एमिटी विश्वविद्यालय के चांसलर डा अतुल चौहान और जापान के सेकिशो केारपोरेशन के अध्यक्ष श्री मेसाकी सेकी ने चर्चा की।

एमिटी टेक्निकल प्लेसमेंट सेंटर द्वारा एमिटी विश्वविद्यालय के छात्रों हेतु जापानी कंपनी जॉब फेयर का भी आयोजन किया गया है जिसमें जापान की 4 कंपनियां सेकिशों कोरपोरेशन, सेकिशों ंइंजिनियरिंग, कुराकावा कंपनी लिमिटेड, निट््टो इलेक्ट्रिक कंपनी शामिल है।

जापान के सेकिशो कारपोरेशन के अध्यक्ष श्री मेसाकी सेकी ने कहा कि हमारा एमिटी विश्वविद्यालय के साथ सहयोग करने का उददेश्य यह है कि स्न 2020 में कोविड के प्रकोप के बाद हमारी कंपनी ने विभिन्न विश्वविद्यालयों से संर्पक किया लेकिन एमिटी की प्रतिक्रिया अभूतपूर्व और स्वागतयोग्य थी। हम इस पारस्परिक लाभकारी साझेदारी से बेहद प्रसन्न है। जापान का इबाराकी प्रान्त अधिक से अधिक भारतीयों को अपने कार्यबल का हिस्सा बनाने के लिए बहुत उत्सुक है क्योकी भारतीयों में अपार क्षमता और असाधरण गुण है। हम चाहते है कि सेकिशो कोरपोरेशन में विभिन्न राष्ट्रीयताओं के लोग काम करें क्योकि विविधता नए दृष्टिकोण विचार लाती जो एक संगठन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। सेकिशों कोरपोरेशन ने अभी 116 वर्ष पूरें किये है हमें इस विशाल मील के पत्थर पर गर्व है। कंपनी अपने कर्मचारियों को बहुत महत्व देती है और 10 साल या उससे अधिक वक्त पूरा करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करती है। उन्होनें कहा कि संचार सभी समस्याओं पर काबू पाने की कुंजी है और हर कार्य को सकारात्मक मानिसकता के साथ करना चाहिए।

एमिटी विश्वविद्यालय के चांसलर डा अतुल चौहान ने इस साझेदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हम इस साझेदारी से बेहद खुश और गौरवांवित है क्योकी सेकिशों कोरपोरेशन के साथ मित्रता एक बड़ा बंधन साझा करते है जैसा की एमिटी में जापानी डेस्क की स्थापना करने कंपनी पहले ही स्थापित कर चुकी है। एमिटी की क्षमता इस तथ्य में निहित है कि संस्थान छात्रों को व्यापक वैश्विक अनुभव प्रदान करने पर दृढता से ध्यान केंद्रित करता है। एमिटी छात्रों को मानवीय मूल्यों को अपनाने और उन्हें एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रोत्साहित करता है।

सेकिशो कोरपोरेशन के साथ एक मजबूत रणनीतिक गठंबधन हमारे छात्रों को आपार वैश्विक प्रदर्शन के अवसर प्रदान करेगा। डा चौहान ने कहा कि भारत के युवा बेहद अनुकूलनीय, मेहनती और सफलता के लिए जूनूनी है। अपने संगठन के प्रति वफादार और महान मूल्यों और नैतिकता को दर्शाते है। उन्होनें सेकिशों कोरपोरेशन के 116 वर्ष पूरें होने करने के बारे में एमिटी के प्रबंधन के छात्रों के लिए एक केस स्टडी आयोजित करने का भी सुझाव दिया।

एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने कहा कि सेकिशो कोरपोरेश और एमिटी विश्वविद्यालय के मध्य हुई यह साझेदारी दोनों संस्थानों के लिए लाभप्रद होगी जिससे एक ओर एमिटी के छात्रों को वैश्विक रोजगार के अवसर प्राप्त होगें वही सेकिशों कोरापोरेशन को कुशल मानव संसाधन प्राप्त होगे।

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने एमिटी सेंटर फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एमिटी विश्वविद्यालय की प्रयोगशालाओं, एमिटी इनोवेशन इंक्यूबेटर का भ्रमण किया। इस कार्यक्रम में एमिटी टेक्निकल प्लेसमेंट सेंटर के उपनिदेशक श्री अंजनी कुमार भटनागर, एमिटी स्कूल ऑफ ंइजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डा मनोज पांडेय उपस्थित थे।

 17,609 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.