नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 28 फरवरी।

नवरत्न फाउंडेशन्स एवं आईटी ग्रुप नोएडा हाट द्वारा नोएडा हाट सेक्टर 33 मे विगत मंगलवार 20 फरवरी को भजनों के श्रृंखला का मनोरम कार्यक्रम सरस भजन उत्सव में श्रीराम सहित अन्य कई देवताओं के भावपूर्ण भजनों के साथ भक्तिमय माहौल में संपन्न हुआ ।

भावांजलि का यह कार्यक्रम नवरत्न फाउंडेशन्स अध्यक्ष डॉक्टर अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में सुप्रसिद्ध गंधर्व बैंड के संगीत समायोजन तथा स्वयं डॉक्टर श्रीवास्तव के मंच संचालन में भव्य रूप से संपन्न हुआ। श्रीमती भावना अवस्थी के श्री गणेश वंदन से कार्यक्रम का भव्य मंचन प्रारंभ हुआ फिर सजा दो घर को गुलशन सा श्री पुरुषोत्तम भट्ट द्वारा, श्री मोहित शर्मा द्वारा रामचंद्र कह गए सिया से, ज्योत्सना बिष्ट के सांचा नाम है तेरा, मशहूर भजन गायक श्री यतेंद्र वीज के ऐसा प्यार बहा दे मैया जैसे भावविह्वल भजन, श्री विनय सेठिया द्वारा इतनी शक्ति हमें देना दाता, श्रीमती रेणु पठानिया की मखमली आवाज में ठुमक चलत रामचंद्र, तत्पश्चात मंच की शान बन चुके श्री दीपक नायडू के सुख के सब साथी दुख में न कोई, पवन सूद की बुलंद आवाज में हे शंभू बाबा मेरे भोलेनाथ ,सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट श्री सुमित कुमार की अनोखी अंदाज में रामचरितमानस की चौपाइयां, फिर श्रीमती गीता बागेश्वरी के अच्युतम केशवम कृष्ण दामोदरम इत्यादि गीत पहली श्रृंखला में गाए गए। फिर बारी आई डॉक्टर श्रीवास्तव की खास निर्देशन में तैयार शर्मा बधुओं द्वारा परिणय फ़िल्म में गाया हुआ मशहूर गीत जैसे सूरज की गर्मी से तपते हुए गीत जिसका सामूहिक मंचन कार्यक्रम के सभी कलाकारों के सहयोग से श्री श्रीवास्तव के अनुठे निर्देशन में सबके दिलों को छू गया ।

तभी कार्यक्रम को अगले पड़ाव पर ले जाने से पहले देश ही नहीं विदेशों की भी की शान बन करोड़ो दिलों को जीत चुकी कुमारी मुस्कान श्रीवास्तव को सोनी टीवी के इंडियन आइडल की फाइनलिस्ट के रूप में नवरत्न फाउंडेशन द्वारा लिटिल लता का अलंकृत नाम उपाधि व कई मूलभूत उपहार के बीच 51000 की नकद राशि से सम्मानित किया गया ।जिनकी उपस्थिति से कार्यक्रम को अलग ही आयाम प्राप्त हुआ।

फिर बारी आई कार्यक्रम के द्वितीय चरण में उपस्थित कलाकारों में श्री प्रवीण राजपूत के रामजी करेंगे बेड़ा पार, खास मेहमान कलाकार के रूप में उपस्थित श्रीमती प्रवीण आर्य की ओ लाल मेरी, जिसने बैठे दर्शक दीघा को पूरी जोश के साथ झूमने और थिरकने पर मजबूर कर दिया। तत्पश्चात श्रीमती भावना अवस्थी के हे दुख भंजन मारुति नंदन, श्री पंकज माथुर के शिरडी वाले साईं बाबा, संजय पांडे की जग में सुंदर है दो नाम, उसके बाद तीन युगल भजनों में श्रीमती भावना अवस्थी एवं श्री पवन सूद की श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम, श्री दीपक नायडू एवं श्रीमती ज्योत्सना बिष्ट के सबसे बड़ा तेरा नाम तो शेरों वाली, फिर श्री संजय पांडे एवं गीता बागेश्वरी के चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है इत्यादि गीतों से माहौल भक्ति में सागर में डूबता गया ।

फिर अंततोगत्वा बारी आई डॉक्टर अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में शानदार आगाज हुए इस कार्यक्रम को खूबसूरत अंजाम देने की।जिसमें श्री श्रीवास्तव के संग खास उपस्थित मशहूर टीवी सीरियल एक्टर श्री अभिनव चतुर्वेदी व उपस्थित समस्त कलाकारों ने हनुमान चालीसा का खड़े होकर मंच से सामूहिक सांगीतिक पाठ किया जिसमें उपस्थित दर्शक गण भी अपने स्थान पर खड़े होकर हजारों संख्या में एक साथ एक आवाज में मारुति नंदन हनुमान को रिझा कर श्री राम के दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज की। दिल्ली एनसीआर में हुए इस अनूठे सरस भजन उत्सव का सभी ने आनंद उठाया और कार्यक्रम निर्देशन तथा अनूठे मंच संचालन के लिए डॉक्टर श्रीवास्तव की भूरि भूरि प्रशंसा की । कार्यक्रम के संयोजन में सुश्री रिचा बजाज तथा अजय मिश्रा का विशिष्ट योगदान रहा।

 15,777 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.